News Nation Logo
Banner

IOC की ओलंपिक लागत संबंधी टिप्पणी से आयोजन समिति नाराज

टोक्यो ओलम्पिक की आयोजन समिति अंतरराष्‍ट्रीय ओलम्पिक समिति (IOC) की उस एकपक्षीय टिप्पणी से नाराज है, जिसमें उसने कहा है कि स्थगित ओलम्पिक खेलों का अतिरिक्त खर्च जापान को वहन करना होगा.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 Apr 2020, 03:56:18 PM
Tokyo Olympic ians

टोक्‍यो ओलंपिक (Photo Credit: आईएएनएस)

Tokyo:  

टोक्यो ओलम्पिक की आयोजन समिति अंतरराष्‍ट्रीय ओलम्पिक समिति (IOC) की उस एकपक्षीय टिप्पणी से नाराज है, जिसमें उसने कहा है कि स्थगित ओलम्पिक खेलों का अतिरिक्त खर्च जापान को वहन करना होगा. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, आईओसी ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा है कि जापान 2020 के मौजूदा करार के तहत खेलों का खर्च वहन करेगा और आईओसी इसमें अपनी भागीदारी जारी रखेगी. बयान में लिखा है, आईओसी को यह बात पता है कि यह अतिरिक्त खर्च करोड़ों डालर में पहुंचेगा.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर के शतकों के शतक से भी ज्‍यादा शतक लगा चुके हैं ये बल्‍लेबाज, नाम देखकर चौंक जाएंगे आप

टोक्यो आयोजन समिति-2020 के प्रवक्ता मासा टाकाया ने ऑनलाइन ब्रीफिंग में कहा, हमें लगता है कि प्रधानमंत्री का नाम लेकर उनके हवाले से इस तरह की बात नहीं की जानी चाहिए. उन्होंने बताया कि आयोजन समिति ने आईओसी से इस बयान को वेबसाइट से हटाने की अपील की है. उन्होंने कहा, हम आईओसी की टीम से अपील करते हैं कि प्रधानमंत्री का नाम नहीं लिया जाना चाहिए और वेबसाइट को हमारी सहमति से आगे की बात पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. हमें अभी तक इसका जवाब नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि 24 मार्च को आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाक और प्रधानमंत्री के बीच टेलीकॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बातचीत में इस बात पर चर्चा नहीं हुई थी कि इस खर्च का जिम्मा कौन उठाएगा. उन्होंने कहा, टोक्यो 2020, आईओसी और संबंधित संगठन समान मुद्दों पर नजर बनाए रखेंगे.

First Published : 21 Apr 2020, 03:56:18 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.