News Nation Logo
Breaking
Banner

OMG : सानिया मिर्जा ने चार महीने में कम दिया अपना इतना वजन, तस्‍वीरों में देखें अंतर

हाल ही में टेनिस कोर्ट पर अपनी वापसी करने वाली टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने मां बनने के बाद चार महीने में ही अपना करीब 26 किलो वजन कम कर लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 11 Feb 2020, 09:05:34 AM
सानिया मिर्जा Sania Mirza

सानिया मिर्जा Sania Mirza (Photo Credit: सानिया मिर्जा इंस्‍टाग्राम)

New Delhi:  

हाल ही में टेनिस कोर्ट पर अपनी वापसी करने वाली टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने मां बनने के बाद चार महीने में ही अपना करीब 26 किलो वजन कम कर लिया है. सानिया मिर्जा ने सोशल मीडिया (Sania Mirza on social media) पर अपनी कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं, जिसके माध्यम से उन्होंने बताना चाहा है कि लगभग दो साल तक टेनिस से दूर रहने के बाद उनकी शारीरिक स्थिति क्या थी और अब क्या है. सानिया मिर्जा ने इस बारे में खुद ही बताया है. उन्‍होंने सोशल मीडिया पर अपनी करीब चार महीने पहले की तस्‍वीर और अब की ताजा तस्‍वीर शेयर की है. जिसमें उन्‍होंने एक मैसेज भी लिखा है. ट्विटर पर उन्‍होंने लिखा, 89 किलो बनाम 63. हम सबका एक गोल होता है. हम सबका एक दीर्घकालीन गोल होता है. हमें इस सब पर गर्व करना चाहिए. मां बनने के बाद ऐसे गोल आपको फिट और स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित करते हैं. तीन बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया ने जनवरी में होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट जीतते हुए इंटरनेशनल सर्किट में वापसी की थी.

यह भी पढ़ें ः आईसीसी की अंडर-19 विश्व कप टीम में तीन भारतीय, जानिए उनके नाम

सानिया मिर्जा ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा है कि ऐसा महसूस हो रहा है कि वापसी करने और अपनी फिटनेस को फिर से पाने में लंबा समय लगा और अब मैं अपनी फिटनेस के सबसे ऊंचे स्तर को पाने में समर्थ हूं. सानिया मिर्जा ने कहा है कि अगर मैं यह कर सकती हूं तो कोई भी यह कर सकता है. पिछले महीने ही सानिया मिर्जा ने टेनिस कोर्ट में वापसी की थी. उन्‍होंने नादिया किचनोक के साथ मिलकर डब्ल्यूटीए होबार्ट इंटरनेशनल का युगल खिताब भी अपने नाम किया था. यह करीब दो साल बाद सानिया मिर्जा की वापसी है. उस मैच में भारत और उक्रेन की गैरवरीयता प्राप्त जोड़ी ने शुहाई पेंग और शुहाई झांग की दूसरी वरीयता प्राप्त चीनी जोड़ी को एक घंटे 21 मिनट तक चले मैच में 6-4, 6-4 से हराया था.

यह भी पढ़ें ः केदार जाधव बाहर, मनीष पांडे को मिली टीम में जगह, जानिए क्‍या हुए बदलाव

आपको बता दें कि सानिया मिर्जा अपने बेटे इजहान के जन्म के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में खेलने उतरी थीं. अब करीब 33 साल की हो चुकी सानिया मिर्जा ने ओलंपिक वर्ष में शानदार शुरुआत करके आस्ट्रेलियाई ओपन के लिए भी पुख्ता तैयारियों का सबूत पेश कर दिया था. सानिया ने बेटे के जन्म के कारण 2018 और 2019 के सत्र में डब्ल्यूटीए सर्किट में नहीं खेली थी.

First Published : 11 Feb 2020, 09:05:34 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.