News Nation Logo
Banner

पीवी सिंधु की जीत पर भावुक हुए पिता, बोले- कल फोन पर बोली थी यह बात

बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को दो ओलंपिक पदक जीतने वाली देश की पहली महिला खिलाड़ी बनने की उपलब्धि में देशभर में खुशियां मनाई जा रही हैं

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 01 Aug 2021, 09:11:49 PM
Untitled

PV Sindhu's father PV Ramana (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ( Indian shuttler PV Sindhu ) को दो ओलंपिक पदक (Tokyo Olympics) जीतने वाली देश की पहली महिला खिलाड़ी बनने की उपलब्धि में देशभर में खुशियां मनाई जा रही हैं. इसके साथ ही उनको मिलने वाली बधाइयों को सिलसिला भी शुरू हो गया है. वहीं, बेटी सिंधु की जीत से उनके मां-बाप भी बेहद खुशी हैं.  पीवी सिंधु के पिता पीवी रमना ने कहा कि कल मैंने उसको बहुत मोटिवेट किया था. मैंने उससे कहा था कि जरा सोचो कि तुम मुझे गिफ्ट दे रही हो और  फिर खेलो. रमना ने कहा ​कि सिंधु पूरे देश के आशीर्वाद से मेडल लेकर आई हैं. मुझे खुशी है कि वह लगातार दो ओलंपिक पदक लाने वाली पहली महिला हैं.

यह भी पढ़ेंः Tokyo Olympics: पीवी सिंधु ने 2 ओलंपिक मेडल जीतकर रचा इतिहास, बनीं पहली महिला खिलाड़ी

'पीएम के साथ आइसक्रीम खाएंगी'

उन्होंने आगे कहा कि मैं पार्क (सिंधु के कोच) को धन्यवाद दूंगा जिन्होंने काफी पेन लिया. इसके अलावा, GOI, BAI, OGQ, समर्थक और प्रायोजक सभी ने सिंधु को प्रोत्साहित किया. मैं उसे प्रोत्साहित करने के लिए मीडियाकर्मियों का भी आभारी हूं. रमना ने कहा कि मुझे लगता है कि वह 3 अगस्त को आ रही है. मैं दिल्ली जाने की प्लानिंग कर रहा हूं. हमें ओलंपिक में देश के लिए ज्यादा से ज्यादा मेडल लाने हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंधु का हौसला बढ़ाया और उससे कहा कि हम टोक्यो से लौटने के बाद साथ में आइसक्रीम खाएंगे. अब वह पीएम के साथ आइसक्रीम खाएंगी.

यह भी पढ़ेंः मेडल जीतने पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी सिंधु को बधाई, बोले- वह भारत का गौरव

जानें क्या बोलीं सिंधु की मां

हैदराबाद में पीवी सिंधु की मां पी विजया ने कहा कि हम बहुत खुश हैं. उसने दो पदक जीते, रियो ओलंपिक में एक रजत और टोक्यो में एक कांस्य पदक. उन्होंने कहा कि हम सिंधु की जीत को जरूर सेलिब्रेट करेंगे। हालांकि वह कल थोड़ी परेशान थी. इसलिए हमने बस उसे आराम करने और अच्छा खेलने के लिए कहा था.  वहीं,ओलंपिक खेलों में भारत के एकमात्र व्यक्तिगत स्वर्ण पदक विजेता, राइफल निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को दो ओलंपिक पदक जीतने वाली देश की पहली महिला खिलाड़ी बनने की उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा कि यह एक "दुर्लभ" उपलब्धि है और एथलीटों की पीढ़ी उनके जैसा रोल मॉडल पाने के लिए भाग्यशाली है.

First Published : 01 Aug 2021, 09:08:19 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.