News Nation Logo

ओलंपिक और शीतकालीन ओलंपिक में छह महीने के अंतर से बनी अजीबोगरीब स्थिति

टोक्‍यो 2020 ओलंपिक के एक साल के लिए स्थगित किए जाने के कारण बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक 2022 के आयोजकों के लिए अजीबोगरीब स्थिति बन गयी है क्योंकि इन दोनों महत्वपूर्ण प्रतियोगिताओं के बीच छह महीने से भी कम समय का अंतर रह गया है.

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Apr 2020, 01:45:49 PM
tokyo olympics same

प्रतीकात्‍मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

Beijing:  

टोक्‍यो 2020 ओलंपिक के एक साल के लिए स्थगित किए जाने के कारण बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक 2022 के आयोजकों के लिए अजीबोगरीब स्थिति बन गयी है क्योंकि इन दोनों महत्वपूर्ण प्रतियोगिताओं के बीच छह महीने से भी कम समय का अंतर रह गया है. टोक्यो ओलंपिक को कोरोना वायरस महामारी के कारण एक साल के लिए टाल दिया गया है और इनका आयोजन अब 23 जुलाई से आठ अगस्त 2021 के बीच होगा.

यह भी पढ़ें ः युवराज सिंह ने एमएस धोनी पर साधा निशाना, सौरव गांगुली और विराट कोहली के बारे में क्‍या बोले

बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक खेलों का आयोजन चार फरवरी 2022 से किया जाएगा और ऐसे में लगातार दो ओलंपिक का आयोजन असाधारण चुनौती है. बीजिंग 2022 के एक अधिकारी ने शिन्हुआ समाचार एजेंसी से कहा, टोक्‍यो ओलंपिक और परालंपिक खेलों की नई तिथियों का मतलब है कि हम एक विशेष स्थिति का सामना कर रहे हैं जहां आधे साल के अंदर ग्रीष्म और शीतकालीन ओलंपिक का आयोजन होगा. उन्होंने कहा, हम इस पर गहन विश्लेषण करेंगे कि टोक्‍यो 2020 की नई तिथियों का बीजिंग 2022 पर कैसे प्रभाव पड़ेगा. इस बीच हम इस स्थिति से अच्छी तरह निबटने और हर तरह की तैयारियों को आगे बढ़ाने के लिए आईओसी (अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति) और ओलंपिक परिवार के संपर्क में रहेंगे. चीन दिसंबर में कोरोना वायरस के केंद्र में था लेकिन उसने कहा कि शीतकालीन ओलंपिक 2022 के लिये तैयारियां निर्धारित समय के अनुसार चल रही हैं. बीजिंग ग्रीष्म ओलंपिक और शीतकालीन ओलंपिक के आयोजन करने वाला पहला शहर भी बनेगा. उसने 2008 में ओलंपिक की मेजबानी की थी.

First Published : 01 Apr 2020, 01:45:49 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.