logo-image

नोवाक जोकोविच ने कहा, कम रैंकिंग वाले खिलाड़ियों की मदद की योजना बना रहे हैं ‘बिग थ्री’

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कहा है कि वह, रोजर फेडरर और रफेल नडाल कोरोना वायरस महामारी के कारण खेल के ठप होने से जूझ रहे खिलाड़ियों की मदद करेंगे.

Updated on: 19 Apr 2020, 11:57 AM

Paris:

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कहा है कि वह, रोजर फेडरर और रफेल नडाल कोरोना वायरस महामारी के कारण खेल के ठप होने से जूझ रहे खिलाड़ियों की मदद करेंगे. नोवाक जोकोविच ने इंस्टाग्राम पर चैट के दौरान शनिवार को अपने मित्र और प्रतिद्वंद्वी स्टेन वावरिंका से कहा, मैंने कुछ दिन पहले रोजर और रफा से बात की. उन्होंने कहा, हमने टेनिस के निकट भविष्य पर लंबी चर्चा की, क्या होने वाला है, हम कैसे योगदान दे सकते हैं और हम कैसे मदद कर सकते हैं, विशेषकर कम रैंकिंग वाले खिलाड़ियों की जिन्हें सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें ः केएल राहुल और अथिया शेट्टी का रिश्‍ता हुआ कन्‍फर्म! जानिए अब क्‍या है नया अपडेट

नोवाक जोकोविच ने कहा, दुनिया के अधिकतर खिलाड़ी जिनकी विश्व रैंकिंग 200, 250 और 700 या 1000 के आसपास है और महासंघ का समर्थन हासिल नहीं है, उनके पास प्रायोजक नहीं है. वे पूरी तरह से अलग थलग पड़ गए हैं. उन्होंने कहा, जिनकी रैंकिंग 200-250, 700 तक है वे अभी टेनिस को छोड़ने के बारे में सोच रहे हैं. जोकोविच ने कहा कि खिलाड़ी, एटीपी टूर और चार ग्रैंडस्लैम एक साथ मिलकर खिलाड़ी राहत कोष में योगदान देंगे जिसे एटीपी बांटेगा. उन्होंने कहा, उम्मीद करते हैं कि 30 लाख डालर से लेकर 45 लाख डालर तक जुटाए जाएंगे जिसे खिलाड़ियों के बीच बांटा जाएगा. जोकोविच ने कहा कि इसके लिए धनराशि सत्रांत विश्व टूर फाइनल्स की इनामी राशि और शीर्ष खिलाड़ियों के लिए बोनस की राशि से ली जा सकती है.