logo-image

जोकोविच, नडाल ने किया विजयी आगाज, फ्रेंच ओपन के अगले दौर में रखा कदम

सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने सोमवार को विजयी आगाज करते हुए ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट-फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

Updated on: 29 May 2017, 09:12 PM

नई दिल्ली:

अपने नए कोच आंद्रे आगासी के मार्गदर्शन में सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने सोमवार को विजयी आगाज करते हुए ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट-फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। इसके अलावा, अपने करियर का 10वां फ्रेंच ओपन खिताब को जीतने के लक्ष्य से स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल ने भी पुरुष एकल वर्ग पहले दौर में जीत हासिल की है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त जोकोविच ने पहले दौर में स्पेन के मार्सेल ग्रेनोलर्स को 6-3 , 6-4, 6-2 से मात दी। दूसरे दौर में जोकोविच का सामना उनके हमवतन जेंको तिप्सारेविक या पुर्तगाल के जोआओ सोउसा के बीच होने वाले मैच के विजेता खिलाड़ी से होगा।

टेनिस कोर्ट पर उतरे चौथी विश्व वरीयता प्राप्त नडाल ने फ्रांस के बेनोइट पीयरे को 6-1, 6-4, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में कदम रखा। दूसरे दौर में उनका सामना नीदरलैंड्स के रोबिन हासे से होगा।

और पढ़ेंः बॉक्सिंग: शिव थापा और सुमित सांगवान एशियन चैम्पियनशिप के फाइनल में, ब्रॉन्ज के लिए खेलेंगे विकास

अपने पहले फ्रेंच ओपन खिताब को जीतने के लिए उत्सुक शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त खिलाड़ी एंडी मरे अपने अभियान की शुरुआत मंगलवार को करेंगे।

और पढ़ेंः अजलान शाह कप हॉकी: भारत खिताबी दौड़ से बाहर, मलेशिया ने हराया, ब्रॉन्ज के लिए न्यूजीलैंड से मुकाबला