logo-image

विंबलडन 2017: जोकोविक, राओनिक, केर्बर ने दूसरे दौर में किया प्रवेश

पूर्व नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक और सर्वोच्च वरीयता प्राप्त महिला खिलाड़ी जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने मंगलवार को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

Updated on: 04 Jul 2017, 11:31 PM

लंदन:

पूर्व नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक और सर्वोच्च वरीयता प्राप्त महिला खिलाड़ी जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने मंगलवार को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

इन दोनों के अलावा छठे विश्व वरीयता प्राप्त पुरुष टेनिस खिलाड़ी कनाडा के मिलॉस राओनिक, अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो, स्पेन के डेविड फेरर और स्पेन की महिला खिलाड़ी गार्बिने मुगुरुजा ने भी अगले दौर में प्रवेश कर लिया है।

पुरुष एकल वर्ग में जोकोविक का मुकाबला कजाकिस्तान के मारिन क्लीजान से था, जो मैच पूरा नहीं कर पाए और दूसरे सेट में ही चोट के कारण कोर्ट से बाहर चले गए। इसी कारण जोकोविक को विजेता घोषित कर दिया गया। क्लीजान जब कोर्ट से बाहर गए तब जोकोविक 6-3, 2-0 से आगे चल रहे थे।

और पढ़ेंः विबंलडन 2017: मरे, विलियम्स, निशिकोरी ने जीत के साथ किया आगाज

वहीं, राओनिक ने जर्मनी के जेन लेनार्ड स्ट्रफ को दो घंटे 15 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6 (7-5), 6-2, 7-6 (7-4) से मात दी। डेल पोट्रो ने आस्ट्रेलिया के थानासी कोकिनाकिस को तीन घंटे तीन मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 3-6, 7-6 (7-2), 6-4 से मात दी।

फेरर को लेकिन अपना मैच जीतने के लिए पसीना बहाना पड़ा। फेरर ने फ्रांस के खिलाड़ी रिचर्ड गास्क्वेट को चार सेटों तक खिंचे मुकाबले में 6-3, 6-4, 5-7, 6-2 से हराया।

लगातार दो सेट हारने के बाद गास्क्वेट ने तीसरे सेट में जीत हासिल की, लेकिन वह अपने इस खेल को चौथे सेट में बरकरार नहीं रख पाए और मैच हार गए। यह मैच दो घंटे 54 मिनट तक चला।

केर्बर ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में अमेरिका की इरिना फालोकनो को मात देते हुए दूसरे दौर में कदम रखा। पिछले साल की उप-विजेता केर्बर को अपना मुकाबला जीतने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। उन्होंने अपनी विपक्षी को एक घंटे 27 मिनट में 6-4, 6-4 से मात दी।

मुगुरुजा को भी अपना मुकाबला जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई। उन्होंने रूस की एकातेरिना एलेक्जेंड्रोवा को 6-2, 6-4 से मात देते हुए अगले दौर में जगह बनाई।

और पढ़ेंः विंबलडन 2017: साढ़े चार महीने की प्रेग्नेंट होने के बावजूद विंबलडन कप खेलने उतरीं मैंडी मिनेला