logo-image

Novak Djokovic की मुश्किलें और बढ़ी,फ्रेंच ओपन में भी नहीं खेल पाएंगे!

रविवार को उनको ऑस्ट्रेलिया में बैन दिया गया. अब उनका फ्रेंच ओपन में भी खेलना मुश्किल दिखाई पड़ रहा है.

Updated on: 17 Jan 2022, 07:49 PM

नई दिल्ली:

दुनिया नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) की एक लापरवाही उनके करियर पर भी बड़ा संकट बन गई है. अब आप सोच रहे होंगे कि नोवाक जोकोविच ने खेल में कोई लापरवाही बरती होगी, तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. दरअसल, नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) के कोविड वैक्सिनेशन (Covid Vaccination) नहीं करवाने से उनको बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है. रविवार को उनको ऑस्ट्रेलिया में बैन दिया गया. अब उनका फ्रेंच ओपन (French Open) में खेलना भी मुश्किल दिखाई पड़ रहा है. 

आपको बता दें कि फ्रांस सरकार (France Government) ने साफ कर दिया है उसके नई वैक्सीन कानून से किसी को राहत नहीं दी जाएगी. ऐसे में नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) नहीं लगवाई है. इसके साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि है कि वो कोविड वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. ऐसे में जोकोविच का फ्रेंच ओपन में भी खेलना मुश्किल दिख रहा है.  नोवाक जोकोविच ने कोर्ट तक लड़ाई लड़ी कोर्ट से भी उनको कोई राहत नहीं मिली.

यह भी पढ़ें: अगले टेस्‍ट कप्‍तान रोहित, पंत या कोई और, जानें दिग्गजों की राय

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया से निकाले जाने के बाद जोकोविच आज दुबई के रास्ते सर्बिया रवाना हो गए. अमीरात के विमान से वह साढ़े 13 घंटे की उड़ान के बाद मेलबर्न से दुबई पहुंचे. इसके बाद उन्हें सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड की उड़ान लेते देखा गया. जोकोविच का वीजा ऑस्ट्रेलिया में दो बार रद्द हो गया. क्योंकि कोरोना टीकाकरण के कड़े नियमों में मेडिकल छूट के लिये जरूरी मानदंडों पर वह खरे नहीं उतरे थे. उन्होंने पहली बार वीजा रद्द होने के खिलाफ कानूनी लड़ाई जीती लेकिन दूसरी बार हार गए.