logo-image

कोरोना वायरस की वजह से 2021 में टोक्यो ओलंपिक की कोई गारंटी नही, सीईओ ने कही ये बड़ी बात

टोक्यो ओलंपिक खेलों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा है कि 2020 से स्थगित होकर 2021 में होने वाला खेलों का महाकुंभ अगले साल भी हो पाएगा, इसकी कोई गारंटी नहीं है

Updated on: 11 Apr 2020, 04:46 PM

नई दिल्ली:

दुनियाभर को चपेट में ले चुके कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है. कोरोना की वजह से चारों ओर तांडव मचा हुआ है. चीन से आई इस महामारी की वजह से दुनियाभर की हजारों खेल प्रतियोगिताओं को स्थगित या रद्द कर दिया गया है. इस साल जुलाई में शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक 2020 को कोरोना की वजह से ही एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था. जिसके बाद अब ये अगली साल यानि 2021 में आयोजित किए जाएंगे. टोक्यो ओलंपिक को एक साल के स्थगित कर इसकी नई तारीखों का भी ऐलान किया जा चुका है. नई तारीखों के अनुसार टोक्यो ओलंपिक खेल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक खेले जाएंगे.

ये भी पढ़ें- केविन पीटरसन को पसंद नहीं करता था ये इंग्लिश खिलाड़ी, इस खासियत की वजह से चाहते थे टीम में मौजूदगी

लेकिन, अब टोक्यो ओलंपिक को लेकर एक चिंताजनक खबर आ रही है. जी हां, टोक्यो ओलंपिक खेलों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा है कि 2020 से स्थगित होकर 2021 में होने वाला खेलों का महाकुंभ अगले साल भी हो पाएगा, इसकी कोई गारंटी नहीं है. टोक्यो ओलंपिक खेलों की आयोजन समिति के सीईओ तोशिरो मुटो ने शुक्रवार को कहा कि यह बताना मुमकिन नहीं है कि कोविड-19 के साथ विश्व जुलाई 2021 में कहां तक जाएगा.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की चपेट में आया लीवरपूल का ये दिग्गज खिलाड़ी, नहीं दिखाई दिए थे लक्षण

उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैं नहीं समझता कि कोई भी यह सकता है कि अगले साल जुलाई तक यह नियंत्रण में होगा, ऐसा संभव हो सकता है. हम इस समय आपको सही उत्तर देने की स्थिति में नहीं हैं. हम उम्मीद कर सकते हैं कि अगले साल तक हम कोरोना वायरस से निजात पा लेंगे."

ये भी पढ़ें- Lockdown में भी क्रिकेट से दूर नहीं रह सकते MS Dhoni, दे रहे हैं ऑनलाइन ट्रेनिंग

उनसे जब खेलों के न होने की स्थिति में मौजूद विकल्पों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "विकल्पों के बारे में सोचने से बेहतर है कि मनुष्य जाति को इस समय अपनी सभी तकनीक और समझदारी के साथ एकसाथ आना चाहिए,ताकि इस बीमारी का इलाज निकाला जा सके."