logo-image

नीरज चोपड़ा ने किया मां-बाप के लिए ऐसा काम, राहुल गांधी बोले अच्छा लगा

नीरज चोपड़ा ने अपने माता-पिता को चार्टड प्लेन में सफर कराया, जिसकी फोटो उन्होंने शनिवार को सोशल मीडिया पर शेयर की. उन्होंने फोटो के साथ भावुक करने वाली लाइनें भी लिखीं.

Updated on: 11 Sep 2021, 07:40 PM

नई दिल्ली :

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo olympic) खेलों में भारत के स्वर्ण पदक दिलाकर पूरे देश के हीरो बन चुके नीरज एक बार फिर चर्चा में हैं. देश की आंखों के तारे बन चुके नीरज ने इस बार ऐसा काम किया है कि लोग कह रहे हैं कि हर किसी को ऐसा ही बेटा मिले. नीरज चोपड़ा ने अपने माता-पिता को चार्टड प्लेन में सफर कराया, जिसकी फोटो उन्होंने शनिवार को सोशल मीडिया पर शेयर की. उन्होंने फोटो के साथ भावुक करने वाली लाइनें भी लिखीं. उन्होंने माता-पिता को प्लेन में बैठाने की फोटो संग लिखा कि 'आज जिंदगी का एक सपना पूरा हुआ. जब अपने मां-पापा को पहली बार फ्लाइट पर बैठा पाया. सभी की दुआ और आशीर्वाद के लिए हमेशा आभारी रहूंगा'. यही बात उन्होंने पोस्ट में अंग्रेजी में भी लिखी. इसके बाद तारीफों का तांता लग गया. तमाम लोगों ने माता-पिता की ऐसी सेवा के लिेए उनकी तारीफ की. तारीफ करने वालों में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी भी शामिल हैं. उन्होंने नीरज चोपड़ा के ट्वीट के रिट्वीट किया और साथ में कैप्शन में लिखा की, 'ये पढ़कर अच्छा लगा'. और भी तमाम लोग तारीफ कर रहे हैं. इस ट्वीट के एक लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं.

कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इसे इमोशल मूवमेंट बताया है. बता दें कि जहां सफलता पाने के बाद कई खिलाड़ी ग्लैमर जगत और हॉट मॉडल्स के बीच दिखने लगते हैं, वहीं, नीरज चोपड़ा अभी भी ज्यादातर कार्यक्रमों में अपने पेरेंट्स और कोच के साथ ही दिखते हैं. इससे पहले भी तमाम लोग सोशल मीडिया पर नीरज की सिपलिसिटी औऱ डाउन टू अर्थ होने की तारीफ कर चुके हैं. अब अपने माता-पिता के साथ फोटो शेयर करके तो उन्होंने तमाम लोगों का दिल ही जीत लिया है. 

बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो यानी भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीता था. 24 दिसंबर 1997 को हरियाणा के पानीपथ जन्मे इस खिलाड़ी ने भारत के ओलंपिक में एथलेटिक्स में पहला स्वर्ण पदक दिलाया है. यही नहीं ओलंपिक में व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले वह दूसरे भारतीय हैं. उनसे पहले सिर्फ अभिनव बिंद्रा ने साल 2008 में निशानेबाजी स्वर्ण पदक जीता था. उसके बाद अब नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण पदक जीता है. तब से नीरज पर इनामों की बरसात हो चुकी है. उन्हें केंद्र और राज्य सहित तमाम सरकारें करोड़ों रुपये बतौर इनाम दे चुकी हैं. इसके अलावा नीरज तमाम कंपनियों से एंडोर्समेंट के भी करोड़ों रुपये वसूल रहे हैं. नीरज के पिता सतीश कुमार एक किसान हैं. जबकि उनकी मां सरोज देवी गृहणी हैं.