logo-image

Neeraj Chopra Birthday : चीट मील से डाइटिंग तक... जानें क्या-क्या खाते हैं गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा

Neeraj Chopra Birthday : नीरज चोपड़ा खाने में क्या-क्या खाते हैं? वह वेजिटेरियन हैं या फिर नॉनवेजिटेरियन? उन्हें चीट मील में क्या पसंद है? आइए ये सब जानते हैं यहां...

Updated on: 24 Dec 2023, 06:35 AM

नई दिल्ली:

Neeraj Chopra Birthday : कहते हैं अगर इरादे मजबूत हो, तो मंजिल जरूर मिलती है... भारतीय स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा की कहानी भी कुछ ऐसी ही है. नीरज ने भारत का नाम पूरी दुनिया में रौशन किया है और ओलंपिक, एशियन गेम्स सहित ना जाने कितने ही टूर्नामेंट्स में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीते हैं. आज नीरज चोपड़ा अपना 26वां जन्मदिन मना रहे हैं तो आइए इस खास मौके पर उनकी डाइट से जुड़ी खास बातें जान लेते हैं...

2016 तक वैजिटेरियन थे नीरज चोपड़ा

जैवलिन में दुनियाभर में अपना नाम करने वाले नीरज चोपड़ा साल 2016 तक शाकाहारी थे, लेकिन अमेरिका में ट्रेनिंग दौरान उन्हें अपना वेट कंट्रोल करने के लिए डाइट प्लान में नॉनवेज को  शामिल करना पड़ा. एथलीट ने पहले बताया था कि वह हर दिन नाश्ते में ब्रेड और ऑमलेट खा सकते हैं. नीरज को सैल्मन फिश खाना काफी पसंद है. इसे खाने से उन्हें अच्छी मात्रा में प्रोटीन भी मिल जाता है.

खाने के ही नहीं बनाने के भी शौकीन हैं नीरज चोपड़ा

नीजर चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें नाश्ते में ब्रेड ऑमलेट काफी ज्यादा पसंद है और वह उसे रोज खा सकते हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि नीरज चोपड़ा खाना खाने के ही नहीं बल्कि बनाने के भी काफी शौकीन हैं. उन्होंने एक बार बताया था कि वह कई डिशेज बना लेते हैं, मगर नमकीन चावल (मसालेदार चावल) सबसे अच्छा बनाते हैं, जिसे कई लोग वेज बिरियानी भी कहते हैं. 

चीट मील में क्या खाते हैं नीरज चोपड़ा?

कोई सेलिब्रिटी हो या फिर कोई आम इंसान, जो भी डाइट करता है, वो चीट मील भी जरूर लेता है. नीरज चोपड़ा की बात करें, तो वह खाने-पीने के काफी शौकीन हैं. मगर, खेलने के दौरान वह फैटलेस खाना ही खाते हैं. उन्हें फल और सलाद काफी पसंद हैं. इसके अलावा वह ग्रिल्ड चिकन ब्रेस्ट और अंडे जैसी चीजें खाना काफी पसंद करते हैं. नीरज को मीठा काफी ज्यादा पसंद है, तो वह चीट मील में इसे जरूर लेते हैं. अपने एक इंटरव्यू में नीरज चोपड़ा ने बताया था कि अगर उन्हें चीट मील खाने को मिले, तो वह कुछ मीठा खाना पसंद करेंगे. हालांकि, नॉर्मल डेज में वह बहुत ही कम मीठा खाते हैं. वहीं, उनके फेवरेट फूड की बात करें, तो उन्हें घर की ताजी रोटी और घी से बना चूरमा काफी पसंद है.