logo-image

शिव थापा और मनोज कुमार राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपयिनशिप के फाइनल में पहुंचे

भारत के टॉप मुक्केबाज शिव थापा और मनोज कुमार विशाखापत्तनम में चल रहे राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपयिनशिप के फाइनल में पहुंचकर एक बार फिर खिताब की ओर बढ़ गए हैं।

Updated on: 30 Oct 2017, 11:04 AM

highlights

  • विशाखापत्तनम में चल रहा है राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपयिनशिप
  • शिव थापा ने 60 किलोग्राम वर्ग के सेमाफाइनल मुकाबले में दिल्ली के बंटी सिंह को 5-0 से करारी शिकस्त दी

नई दिल्ली:

भारत के टॉप मुक्केबाज शिव थापा और मनोज कुमार विशाखापत्तनम में चल रहे राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपयिनशिप के फाइनल में पहुंचकर एक बार फिर खिताब की ओर बढ़ गए हैं।

एशियाई चैंपियनशिप में तीन बार विजेता रहे शिव थापा ने 60 किलोग्राम वर्ग के सेमाफाइनल मुकाबले में दिल्ली के बंटी सिंह को 5-0 से करारी शिकस्त दी। फाइनल में उनका मुकाबला सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (एसएससीबी) के मनीष कौशिक से होगा।

कौशिक ने पंजाब के पलविंदर सिंह को 5-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

वहीं राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदकधारी मनोज ने 69 किलोग्राम वर्ग में पंजाब के शुभम को हराकर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में उनका मुकाबला एसएससीबी के दुर्योधन सिंह से होगा।

बता दें कि इस टूर्नामेंट में पहली बार हिस्सा ले रहे राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता मनदीप जांगड 75 किलोग्राम वर्ग में दिल्ली के पराग चौहान को हराकर फाइनल में पहुंचे हैं।

रेलवे स्पोर्टस प्रमोशन बोर्ड (आरएसपीबी) का प्रतिनिधित्व कर रहे के श्याम कुमार (49 किलोग्राम वर्ग) ने चंडीगढ़ के विपिन कुमार को हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है। फाइनल में इनका मुकाबला मिजोरम के लालबिएक्किमा से होगा।

और पढ़ें: 'बुमराह ने किया कीवियों को गुमराह' भारत की जीत पर कुछ ऐसा रहा ट्विटर पर फैन्स का रिएक्शन