News Nation Logo

सिलिकॉन वैली क्लासिक के पहले राउंड में नाओमी ओसाका की शानदार जीत

नाओमी ओसाका ने किनवेंग झेंग को 11 इक्के के साथ तीन तक पहुंचाने में सफलता हासिल की. उस मुकाबले में नाओमी ओसाका ने सर्विस का एक ब्रेक किनवेंग झेंग (Qinweng Zheng) दिया और खुद तीन ब्रेक लेने में सफल हुईं.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 03 Aug 2022, 06:19:06 PM
Naomi Osaka

Naomi Osaka (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • नाओमी ओसाका ने सिलिकॉन वैली क्लासिक के पहले ही राउंड में चीन की किनवेंग झेंग को हराया
  • किनवेंग झेंग ने दूसरा सेट जीतने के लिए खूब संघर्ष किया
  • नाओमी ओसाका और कोको गॉफ की भिड़ंत दूसरे राउंड में होगी

नई दिल्ली :  

नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने सिलिकॉन वैली क्लासिक के पहले ही राउंड में चीन की किनवेंग झेंग (Qinweng Zheng) को करारी शिकस्त दी है. नाओमी ओसाका ने किनवेंग झेंग को 6-4, 3-6, 6-1 से मात देककर बेहतरीन तरीके से तीसरा सेट (Third Set) अपने नाम किया. इस मुकाबले में नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) की सर्विस किनवेंग झेंग के मुकाबले काफी फास्ट थी. यही वजह है कि नाओमी ओसाका ने किनवेंग झेंग को 11 इक्के के साथ तीन तक पहुंचाने में सफलता हासिल की. उस मुकाबले में नाओमी ओसाका ने सर्विस का एक ब्रेक किनवेंग झेंग (Qinweng Zheng) दिया और खुद तीन ब्रेक लेने में सफल हुईं. 

डीपीए की रिपोर्ट की मानें तो किनवेंग झेंग (Qinweng Zheng) ने दूसरा सेट जीतने के लिए खूब संघर्ष किया. लेकिन इसके बाद नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) निर्णायक में मुख्य थीं. यही वजह है किकिनवेंग झेंग को तीन दोहरे गलतियों में फंसाने में सफल हुईं. कोको गॉफ (Coco Goff) ने एन्हेलिना कलिनिना (Enhelina Kalinina) को 6-1, 6-0 से करारी शिकस्त देने में सफल हुईं हैं. नाओमी ओसाका और कोको गॉफ की भिड़ंत दूसरे राउंड में होगी. 

आपको बता दें कि कनाडा की बियांका एंड्रीस्क्यू (Bianca Aandreescu) को अमेरिका की शेल्बी रोजर्स (Shelby Rogers) ने 6-4, 6-2 से मात देने में सफल हुईं, जबकि रूस की वेरोनिका कुडरमेतोवा (Veronica Kudermatova) ने इटली की कैमिला जियोर्गी (Camilla Giorgi) के खिलाफ 7-6 (7-2), 4-6, 7-5 से कड़ी टक्कर दी. इस बीच, सिटी ओपन में वाशिंगटन में, एम्मा राडुकानु (Emma Radukanu) शानदार फॉर्म में दिखीं. उन्होंने लुइसा चिरिको (Luisa Chirico) को 6-4, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया. 

राडुकानू कोलंबिया (Radukanu Colombia) ने अमेरिका की सोफिया केनिन (Sofia Kenin) को 7-6 (7-2), 6-1 से हराया. अब वह अगले राउंड में कैमिला ओसोरियो (Camila Osorio) से भिड़ेंगी. टॉप -20 प्रतिभा विक्टोरिया अजारेंका को दयाना यास्त्रेम्स्का के खिलाफ 6-4, 6-0 से जीतने में सफल हुईं. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की अजला टोमलजानोविक (Tomljanovic) ने अमेरिका की स्लोएन स्टीफेंस (Sloane Stephens) के खिलाफ 6-1, 6-4 से जीत के साथ अपने मजबूत प्रदर्शन को जारी रखा, और चेक गणराज्य की तेरेज़ा मार्टिनकोवा (Tereza Martinkova) ने पहले सेट से उबरकर ज़िन्यू वांग (Xinyu Wang) को 0-6, 6-4, 6 से हराया. 

यह भी पढ़ें: CWG 2022: डोपिंग में पकड़े गए इस खिलाड़ी ने कर दिया कमाल, ब्रॉन्ज किया अपने नाम

इतना ही नहीं जर्मनी की एंड्रिया पेटकोविच (Andrea Petkovic) ने डेनमार्क की क्लारा टॉसन (Clara Towson) के खिलाफ 6-2, 6-2 से जीत दर्ज की और रूस की अन्ना कालिन्स्काया (Anna Kalinskaya) ने अमेरिकी मैडिसन ब्रेंगल (Madison Brengle) को 6-3, 6-0 से हराया.

First Published : 03 Aug 2022, 06:19:06 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.