logo-image

ऑस्ट्रेलियन ओपन में नडाल की विजयी आगाज, रिकॉर्ड पर हैं निगाहें

इस साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन की शुरुआत हो चुकी है. राफेल नडाल ने जीत का साथ रिकॉर्ड की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. 

Updated on: 17 Jan 2022, 04:42 PM

नई दिल्ली :

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में जीत का साथ आगाज किया है. नडाल ने सोमवार को अमेरिका के मार्कोस गिरोन पर 6-1, 6-4, 6-2 से एकतरफा जीत दर्ज की. गिरोन मैच में कहीं टक्कर देते नजर नहीं आए. राफेल नडाल के लिए इस बार का ऑस्ट्रेलियन ओपन ऐतिहासिक हो सकता है क्योंकि इस बार उनके रिकॉर्ड बनाने की संभावना है. नडाल अभी तक 20 ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं. उनके अलावा जोकोविच और रोजर फेडरर ने 20-20 ग्रैंड स्लैम जीते हैं. अब अगर नडाल ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत लेते हैं तो वह 21 ग्रैंड स्लैम जीतकर सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पुरुष खिलाड़ी हो जाएंगे. सबसे बड़ी बात है कि इस बार रोजर फेडरर घुटने की सर्जरी के कारण टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले रहे हैं, जबकि नोवाक जोकोविच को अभी कोरोना का टीका नहीं लगा है. इस कारण वह टूर्नामेंट में नहीं उतर रहे. इस तरह नडाल का रास्ता आसान दिखाई दे रहा है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: वर्ल्ड कप कराएगा आईपीएल में भारी फायदा, नये चेहरों पर लगेगी करोड़ों की बोली

वहीं, महिला वर्ग की बात करें तो सोमवार को जापानी की महिला टेनिस स्टार नाओमी ओसाका ने भी जीत के साथ शुरुआत की. उन्होंने कामिला ओसोरियो को 6-3,6-3 से हरा दिया. बता दें कि ओसाका ने पिछले साल फ्रेंच ओपन के बीच में ही अपना नाम वापस ले लिया था और विम्बलडन में भी प्रतिभाग नहीं किया था. इस बार कोर्ट पर लौटी हैं तो जीत के साथ आगाज किया है.