News Nation Logo
Banner

MP: मालवा मैराथन इंदौर में 18 दिसंबर को होगी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 24 Nov 2022, 06:19:30 PM
CM Chouhan

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter )

इंदौर:  

व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करने के महžव को बताते हुए अहिल्या नगरी में विशेष मालवा मैराथन दौड़ेगा इंदौर प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. 18 दिसंबर को आयोजित होने जा रहे इस मैराथन का स्टार चेहरा अल्ट्रा रनर समीर सिंह होंगे. तीन घंटे की यह मैराथन प्रतियोगिता इंदौर के नेहरू स्टेडियम से सुबह 6 बजे से शुरू होगी, जिसमें 12 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चे, युवा, बुजुर्ग तथा इच्छुक व्यक्ति हिस्सा ले सकते हैं.

इस महत्वाकांक्षी मैराथन प्रतियोगिता को लेकर अपनी उत्सुकता जाहिर करते हुए 10 हजार किलोमीटर की अल्ट्रा-रेस का हिस्सा रह चुके धावक समीर सिंह ने कहा, एक स्वस्थ्य जीवनशैली के लिए हमारा दौड़ना बेहद जरुरी है. हम समाज को उस स्थान पर देखना चाहते हैं, जहाँ हम सभी अपने स्वस्थ जीवन का आनंद लें. मैं इंदौर और मालवा क्षेत्र के समस्त धावकों से इस मैराथन दौड़ का हिस्सा बनने की आशा करता हूँ.

मैराथन को तीन मुख्य श्रेणियों- हाफ मैराथन (21 किमी), ओपन रन (10 किमी) और ड्रीम रन (5 किमी) में विभाजित किया गया है. स्वस्थ्य जीवन में दौड़ की महत्ता बताने और इसके लिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से आयोजित हो रही इस मैराथन में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों के लिए मेडिकल सुविधा, बस सुविधा, टी-शर्ट, सर्टिफिकेट, रिफ्रेशमेंट्स, प्री मैराथन एक्सपो, गूडीज, हाइड्रेशन पॉइंट, फिजियोथैरेपी तथा स्ट्रेचिंग और जुम्बा वॉर्म-अप जैसी सुविधाएँ शामिल होंगी. इस दौरान विजेताओं को 3,36,000 रूपए तक के पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा, वहीं अन्य विजेताओं को ट्रॉफी और गिफ्ट्स तथा तमाम प्रतिभागियों को मेडल्स और सर्टिफिकेट्स सहित लकी ड्रॉ के माध्यम से गिफ्ट हैंपर्स दिए जाएँगे.

मालवा मैराथन दौड़ेगा इंदौर प्रतियोगिता को लेकर पुष्कर मेहता, आयोजक, मालवा मैराथन ने कहा, इंदौर स्वच्छता के साथ ही हर विषय में अव्वल है. व्यस्त दिनचर्या के चलते कमतर हो रहे व्यायाम आदि को पुन: जीवित करने के उद्देश्य के तहत हमें पूर्ण विश्वास है कि हमारे स्टार धावक समीर सिंह के साथ इंदौर तथा मालवा वासी मैराथन को सफल बनाने और देशभर को स्वच्छता के साथ स्वास्थ्य का संदेश देने सड़कों पर उतरेंगे. हमारा लक्ष्य देश के विभिन्न राज्यों और शहरों के मौजूदा निकायों और स्थानीय अधिकारियों के साथ व्यापक स्वैच्छिक सहयोग कर, दौड़ के माध्यम से युवाओं को बेहतर स्वास्थ्य की दिशा में आगे बढ़ाना है.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 24 Nov 2022, 06:19:30 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.