logo-image

दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी और ईस्ट लंदन यूनिवर्सिटी में MOU साइन, जानें क्या होगा फायदा  

दिल्ली सरकार की महत्वकांक्षी योजना दिल्ली खेल विश्वविद्यालय (Delhi Sports University) ने मंगलवार को ईस्ट लन्दन यूनिवर्सिटी (East London University) के साथ एक एमओयू साइन किया है.

Updated on: 07 Jun 2022, 07:18 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार (Delhi Government ) की महत्वकांक्षी योजना दिल्ली खेल विश्वविद्यालय (Delhi Sports University) ने मंगलवार को ईस्ट लन्दन यूनिवर्सिटी (East London University) के साथ एक एमओयू साइन किया है. एमओयू साइन की बड़ी वजह दिल्ली के खेल विश्वविद्यालय को नई ऊंचाई देना है. जब दिल्ली सरकार ने इस विश्वविद्यालय की स्थापना 2020 में की थी तभी कर्णम मल्लेश्वरी को वाइस चांसलर बनाकर दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने अपने रुख को स्पष्ट कर दिया था.

यूनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट लंदन के साथ एमओयू साइन होने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की कामयाबी इसी बात से मानी जाएगी कि अगले ओलंपिक में कितने मेडल मिले? यह यूनिवर्सिटी दिल्ली की ही नहीं देश की धरोहर है, यह पहला माइलस्टोन है इतने कम समय में हमने यूनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट लंदन के साथ एप्रोच किया और आज यह एग्रीमेंट हो रहा है. यूनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट लंदन (University of East London) का खेलों और ओलंपिक का इतिहास पुराना रहा है.

दिल्ली सरकार ने इस कार्यक्रम में स्पष्ट कर दिया है कि पूरे देश के टैलेंट की दिल्ली खेल विश्विद्यालय के माध्यम से मौका दिया जाएगा. इस एमओयू साइन होने से देश में खेल को बढ़ावा मिलेगा और खिलाड़ियों का टैलेंट उभरकर बाहर आ जाएगा.