News Nation Logo

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए मोनाको ग्रां प्री कार रेस भी रद्द

यह रेस 1955 से 21 से 24 मई के बीच होती आ रही है. डच और स्पेनिश ग्रां प्री को पहले ही स्थागित कर दिया गया है, लेकिन ऑटोमोबाइल क्लब दे मोनाको (एसीएम) ने गुरुवार को कहा कि यह रेस भी रद्द कर दी गई है.

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 20 Mar 2020, 06:55:52 PM
monaco grand prix

मोनाको ग्रां प्री (Photo Credit: https://www.formula1.com/)

मोनाको:

फॉर्मूला-1 की सबसे बड़ी रेसों में से एक मोनाको ग्रां प्री को कोरोनावायरस के कारण रद्द कर दिया गया है. यह रेस 1955 से 21 से 24 मई के बीच होती आ रही है. डच और स्पेनिश ग्रां प्री को पहले ही स्थागित कर दिया गया है, लेकिन ऑटोमोबाइल क्लब दे मोनाको (एसीएम) ने गुरुवार को कहा कि यह रेस भी रद्द कर दी गई है.

ये भी पढ़ें- जरूरत पड़ने पर टोक्यो ओलंपिक को किया जाएगा स्थगित, कोरोना का खतरा उठाने के पक्ष में नहीं अधिकारी

1985 के बाद हुई थी डच ग्रां प्री की वापसी
डच ग्रां प्री 1985 के बाद से पहली बार कैलेंडर में लौटी थी. यह रेस एक से तीन मई के बीच जांडवोर्ट में होनी थी इसके बाद स्पेनिश ग्रां प्री होनी थी. एसीएम ने कहा कि कोरोनावायरस के कारण फ्रांस और इटली में बंद होने के कारण टीमों के हिस्सा लेने पर अनिश्चित्ता थी और इसलिए स्थिति सही नहीं थी.

ये भी पढ़ें- PM Modi के साथ Coronavirus के खिलाफ जंग लड़ेगी Team India

पहले ही स्थगित की जा चुकी हैं कई रेस
अधिकारी ने कहा, "किसी भी स्थिति में यह संभव नहीं है कि साल के अंत में इस तरह के टूर्नामेंट्स को आयोजित किया जाए." इससे पहले, बहरीन वियतनाम और आस्ट्रेलियन ग्रां प्री के साथ-साथ ले मैंस को भी कोरोनावायरस के कारण स्थगित कर दिया गया था.

First Published : 20 Mar 2020, 06:55:52 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.