logo-image

Ministry of Sports ने WFI के असिस्टेंट सचिव विनोद तोमर को किया सस्पेंड

Ministry of Sports suspends Vinod Tomar, Assistant Secretary of the WFI : भारतीय पहलवानों के कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह पर लगाए गंभीर आरोपों के मामले में खेल मंत्रालय हरकत में आ गया है. इस विवाद में ब्रजभूषण शरण सिंह की तरफ से बयानबाजी करने वाले असिस्टेंट सेक्रेटरी के पद पर कार्यरत विनोद तोमर को सस्पेंड कर दिया गया है.

Updated on: 21 Jan 2023, 09:19 PM

highlights

  • एक्शन में आया भारत का खेल मंत्रालय 
  • कुशी महासंघ के अधिकारी को किया सस्पेंड
  • ब्रजभूषण शरण सिंह के पक्ष में की थी बयानबाजी

नई दिल्ली:

Ministry of Sports suspends Vinod Tomar, Assistant Secretary of the WFI : भारतीय पहलवानों के कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह पर लगाए गंभीर आरोपों के मामले में खेल मंत्रालय हरकत में आ गया है. इस विवाद में ब्रजभूषण शरण सिंह की तरफ से बयानबाजी करने वाले असिस्टेंट सेक्रेटरी के पद पर कार्यरत विनोद तोमर को सस्पेंड कर दिया गया है. इस मामले में विनोद तोमर ने कहा था कि ब्रजभूषण शरण सिंह अपने पद पर बने हुए हैं. वो जल्द ही अपना बयान देंगे. इसके बाद खेल मंत्रालय ने ये एक्शन लिया है. समाचार एजेंसी एएनआई ने इस बारे में जानकारी दी है.

भारतीय पहलवानों ने लगाए थे ब्रजभूषण शरण सिंह पर गंभीर आरोप

बता दें कि भारतीय पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठ गए थे. खिलाड़ियों का आरोप है कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी महिला खिलाड़ियों, कोचों का शोषण करते हैं. भारतीय पहलवान व ओलंपियन विनेश फोगाट ने कहा कि जिन खिलाड़ियों ने अपना मुंह खोला है, उनमें से किसी भी खिलाड़ी को कुछ होता है तो उसकी ज़िम्मेदार कुश्ती संघ के अध्यक्ष व फेडरेशन होगी. विनेश फोगाट का आरोप है कि कुशी फेडरेशन खिलाड़ियों पर जबरदस्ती बैन लगा देती है. इस मामले में खेल मंत्रालय ने जांच कमेटी का गठन किया, जिसके बाद खिलाड़ियों ने अपना धरना समाप्त किया है. तब ब्रजभूषण शरण सिंह को पद से हटा दिया गया है.

ये भी पढ़ें : कुश्ती महासंघ का खेल मंत्रालय को जवाब, अध्यक्ष को सिर्फ बदनाम करने की साजिश

अपने फायदे के लिए खिलाड़ी कर रहे प्रदर्शन?

इस मामले में कुश्ती संघ ने खेल मंत्रालय को जवाब दिया है. खेल मंत्रालय को लिखे पत्र में कुश्ती संघ ने धरने को खिलाड़ियों को अपने लाभ के लिए दबाव बनाने की रणनीति करार दिया है. साथ ही कहा है कि वो मौजूदा लीडरशिप को बदलना चाहते हैं, ताकि वो अधिक से अधिक फायदा उठा सकें.