logo-image

मिल्खा सिंह की तबीयत फिर बिगड़ी, कोरोना वायरस से हैं पीड़ित 

फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर मिल्खा सिंह की तबियत एक बार फिर बिगड़ गई है. डॉक्टरों ने शुक्रवार को कहा है कि कोविड पीड़ित भारत के पूर्व धावक मिल्खा सिंह की तबीयत बुखार के कारण एक बार फिर बिगड़ गई है.

Updated on: 18 Jun 2021, 09:38 PM

नई दिल्ली :

Milkha Singh Health Update : फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर मिल्खा सिंह की तबियत एक बार फिर बिगड़ गई है. डॉक्टरों ने शुक्रवार को कहा है कि कोविड पीड़ित भारत के पूर्व धावक मिल्खा सिंह की तबीयत बुखार के कारण एक बार फिर बिगड़ गई है. दिग्गज एथलीट का चंडीगढ़ के पीजीआई अस्पताल में इलाज चल रहा है. अस्पताल के एक डॉक्टर ने कहा, ऑक्सीजन का स्तर गिर जाने से उसकी हालत बिगड़ गई है.  उनकी बेटी मोना मिल्खा सिंह, जो एक डॉक्टर भी हैं, उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही हैं. करीब 91 साल के हो चुके धावक मिल्खा सिंह पिछले महीने वायरस से पीड़ित हुए थे. उनकी पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह की 13 जून को वायरस से मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें : Good News : अब दूरदर्शन पर भी देखा जा सकेगा WTC Final, जानिए डिटेल 

इससे पहले पीजीआई अस्पताल ने हेल्थ बुलेटिन जारी कर कहा था कि मेडिकल पैरामीटर को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि मिल्खा सिंह जो तीन जून से कोरोना के कारण आईसीयू में भर्ती हैं उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है. ये बात आठ जून की है. मिल्खा सिंह सीनियर डॉक्टरों की टीम की निगरानी में हैं. मिल्खा सिंह को कोरोना संक्रमित होने के बाद मोहाली के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कुछ दिन पहले उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी लेकिन ऑक्सीजन स्तर में कमी की शिकायत के बाद उन्हें पीजीआई अस्पताल में भर्ती किया गया था. 

यह भी पढ़ें : WTC Final 2021 : अब ये होंगे फाइनल के नियम, जानिए कितने बजे शुरू होगा मैच  

बता दें कि इससे पहले भारतीय महिला वॉलीबॉल टीम की कप्तान और मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल कौर का मोहाली के अस्पताल में निधन हो गया था. डॉक्टरों ने कहा था कि निर्मल कौर का निधन कोरोना से जुड़ी जटिलताओं के कारण हुआ. करीब 85 साल की निर्मल काफी समय से कोरोना से पीड़ित थीं और यहां के फोर्टिस अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. मिल्खा सिंह और निर्मल के बेटे जीव मिल्खा सिंह भारत के गोल्फ खिलाड़ी हैं. उनकी तीन बेटियां भी हैं. वे पंजाब सरकार में महिलाओं के लिए खेल के पूर्व निदेशक और भारतीय महिला राष्ट्रीय वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान रही थीं. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने निर्मल कौर के निधन पर शोक व्यक्ति किया था.