logo-image
लोकसभा चुनाव

मियामी ओपन के फाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर, राफेल नडाल से होगा महामुकाबला

मियामी ओपन के सेमीफाइनल में रोज़र फेडरर ने ऑस्ट्रेलिया के निक किरगिओस को 7-6(11/9), 6-7(9/11), 7-6(7/5) से हराकर फाइनल में जगह बनाई। जहां फेडरर का मुकाबला स्पेन के राफेल नडाल से होगा।

Updated on: 01 Apr 2017, 10:53 AM

नई दिल्ली:

एकबार फिर से रोजर फेडरर और राफेल नडाल के बीच ग्रैंड फाइनल देखने का मौका मिलेगा। मियामी ओपन के सेमीफाइनल में रोजर फेडरर ने ऑस्ट्रेलिया के निक किरगिओस को 7-6(11/9), 6-7(9/11), 7-6(7/5) से हराकर फाइनल में जगह बनाई। जहां फेडरर का मुकाबला स्पेन के राफेल नडाल से होगा।

फेडरर और निक के बीच खेले गए सेमीफाइनल में कड़े संघर्ष के बाद रोजर ने जीत दर्ज की।तीसरे टेस्ट में जब फेडरर ने टाई ब्रेकर पर शॉट खेल सेट जीता तो निक ने गुस्से में अपना रैकेट फेक दिया। यह तीसरा मौका था जब निक ने तीन लगातार सेट को टाई ब्रेकर तक पहुंचाया लेकिन जीत दर्ज नहीं कर पाये।

यह भी पढ़ें- इंडिया ओपन बैडमिंटन: साइना को हरा सेमीफाइनल में पहुंची सिंधु

पहले सेट में निक को पीछे करते हुए फेडरर ने लीड ली। दूसरे सीट में निक ने मैच में वापसी की और बेहद कड़े मुकाबले को जीता। वहीं तीसरे सेट में अपने अनुभव का खेल दिखाते हुए फेडरर से अंतिम समय मैच अपने पक्ष में कर लिया। मियामी ओपन के फाइनल में अब इसी के साथ फेडरर का मुकाबला फाइनल में पहुंच चुके नडाल से होगा।

नडाल ने दूसरे सेमीफाइनल में फेगनिनी को सीधे सेटों में 6-1, 7-5 से मात दी। फेडरर और नडाल के बीच क्लासिक फाइनल मुकाबला रविवार को खेला जायेगा।

यह भी पढ़ें- मियामी ओपन: राफेल नडाल सेमीफाइनल में, सानिया मिर्जा ने महिला डबल्स में स्थान किया पक्का