logo-image

बिना ट्रायल मैरीकॉम वर्ल्‍ड चैपियनशिप के लिए चयनित

मैरीकॉम को बिना ट्रायल के वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया है. सिलेक्शन विवाद के बावजूद बॉक्सिंग फेडरेशन ने अपने फैसले में कोई बदलाव नहीं किया है.

Updated on: 09 Aug 2019, 03:28 PM

नई दिल्‍ली:

मैरीकॉम को बिना ट्रायल के वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया है. सिलेक्शन विवाद के बावजूद बॉक्सिंग फेडरेशन ने अपने फैसले में कोई बदलाव नहीं किया है. इस फैसले से एक अन्य खिलाड़ी निखत जरीन खफा हैं कि उन्‍हें मौका नहीं दिया गया. गुरुवार को टूर्नामेंट के लिए सभी 10 कैटेगरी के लिए नाम घोषित कर दिए गए. निखत ने ट्रायल कराने को लेकर अध्यक्ष अजय सिंह को ई-मेल किया था. लेकिन अब तक उन्हें जवाब नहीं मिला है. उधर निखत ने कहा कि जवाब मिलने के बाद वे अगला कदम उठाएंगी. 
यह भी पढ़ें ः रविंद्र जडेजा ने की जसप्रीत बूमराह और विराट कोहली की नकल, जमकर हंसे रोहित शर्मा

निखत ने कहा कि ओलंपिक क्वालिफिकेशन में टीम भेजने से पहले ट्रायल कराने चाहिए, वहीं सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन राजेश भंडारी ने कहा कि टीम चुन ली गई है और इसमें कोई बदलाव नहीं होगा. वर्ल्ड चैंपियनशिप के मुकाबले तीन से 13 अक्टूबर तक रूस में होने हैं. वहीं, मैरीकॉम के कोच छोटेलाल यादव का कहना है कि फेडरेशन ने खिलाड़ियों के पिछले प्रदर्शन के आधार पर उनका चयन किया है. अगर सिलेक्शन कमेटी को लगता कि ट्रायल जरूरी हैं तो वह जरूर कराती. 69 किग्रा कैटेगरी में भी ट्रायल नहीं कराए गए. मैरीकॉम ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा छह गोल्ड मेडल जीते हैं.

यह भी पढ़ें ः ये क्‍या : भारत और वेस्‍टइंडीज की टीमें मैदान पर आई, एक घंटे टहली और वापस चली गई

यह खिलाड़ी पहली बार वर्ल्ड चैंपियनशिप में उतरेंगी 

मंजू रानी, जमुना, नीरज, मंजू, नंदिनी पहली बार टूर्नामेंट में उतरेंगी।
10 सदस्यीय टीम: मंजू रानी (48 किग्रा), मैरीकॉम (51 किग्रा), जमुना (54 किग्रा), नीरज (57 किग्रा), सरिता देवी (60 किग्रा), मंजू (64 किग्रा), लवलीना (69 किग्रा), स्वीटी (75 किग्रा), नंदिनी (81 किग्रा) और कविता चहल (81+ किग्रा)