logo-image

इनामी राशि विवाद पर बोले मनु भाकर के पिता, कहा- नहीं मिला अधिकतर टूर्नामेंट्स का पैसा

मनु भाकर (Manu Bhaker) के पिता ने कहा कि जूनियर और सीनियर स्तर पर उनके बेटी ने जितने टूर्नामेंट खेले उनमें हिस्सा लेने के लिए भी खिलाड़ी को पैसा मिलता है जो मनु भाकर (Manu Bhaker) को नहीं मिला है.

Updated on: 06 Jan 2019, 12:48 PM

नई दिल्ली:

युवा महिला निशानेबाज मनु भाकर (Manu Bhaker) और हरियाणा सरकार के खेल मंत्री अनिल विज को ईनामी राशि को लेकर छिड़ी बयानबाजी में मनु भाकर (Manu Bhaker) के पिता रामकिशन भाकेर ने नया बयान देकर नया मोड़ ला दिया है. मनु भाकर (Manu Bhaker) के पिता ने कहा है कि बीते दो वर्षो में मनु भाकर (Manu Bhaker) ने जितने भी टूर्नामेंट खेले है, उनमें से अधितकर टूर्नामेंट्स हिस्सा लेने की राशि और ईनामी राशि अभी तक नहीं मिली है. 

मनु भाकर (Manu Bhaker) के पिता ने कहा कि जूनियर और सीनियर स्तर पर उनके बेटी ने जितने टूर्नामेंट खेले उनमें हिस्सा लेने के लिए भी खिलाड़ी को पैसा मिलता है जो मनु भाकर (Manu Bhaker) को नहीं मिला है. साथ ही इस दौरान जितने भी ईनामी राशि थी उसका पैसा भी उन्हें नहीं मिला है. 

दरअसल, मनु भाकर (Manu Bhaker) और अनिल विज के बीच विवाद एक ट्वीट को लेकर छिड़ा, जिसमें मनु भाकर (Manu Bhaker) ने अनिल को यूथ ओलम्पिक में स्वर्ण जीतने पर दी जाने वाली दो करोड़ की राशि को लेकर सवाल किया था. 

मनु भाकर (Manu Bhaker) का सवाल हरियाणा सरकार की 27 दिसंबर को जारी उस नोटीफिकेशन को लेकर था, जिसमें हरियाणा सरकार ने स्वर्ण पदक विजेता को एक करोड़ रुपये देने की बात कही थी.

और पढ़ें: Exclusive: युवा निशानेबाज मनु भाकर से खास मुलाकात, जानें क्यों कहा- निशानेबाजी में भारत का होगा दबदबा 

मनु भाकर (Manu Bhaker) ने अपने ट्वीट में अनिल से सवाल किया था कि क्या यूथ ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने पर उनको जो दो करोड़ की ईनामी राशि देने की बात कही गई थी, उसमें कटौती की गई है? इस पर अनिल ने मनु भाकर (Manu Bhaker) को अपने खेल पर ध्यान देने की बात कही थी. 

इस संबंध में जब मनु भाकर (Manu Bhaker) के पिता से आईएएनएस ने बात की थी तो उन्होंने कहा कि जब से यह घोषणा हुई थी तब से लगभग हर महीने वह जिला खेल विभाग में राशि मिलने के बारे में पूछने जाते थे. 

मनु भाकर (Manu Bhaker) के पिता ने साथ ही कहा कि बीते दो साल में उनकी बच्ची ने जितने टूर्नामेंट्स खेले उनमें से अधिकतर में हिस्सा लेने की राशि और ईनामी राशि उन्हें नहीं मिली. मनु भाकर (Manu Bhaker) के पिता ने हालांकि कहा कि एक टीवी चैनल पर बातचीत में अनिल ने आश्वासन दिया है कि जनवरी तक उनको राशि मिल जाएगी. 

मनु भाकर (Manu Bhaker) के पिता ने कहा, 'अनिल जी ने एक समाचार चैनल पर बातचीत में हमें आश्वासन दिया है कि इस जनवरी तक हमें सारा पैसा मिल जाएगा. मनु भाकर (Manu Bhaker) ने 27 दिसंबर को जारी नोटीफिकेशन को लेकर उनसे सवाल किया था. हमें बाद में बताया गया कि जो नोटीफिकेशन जारी किया गया था वह भविष्य के लिए था और मनु भाकर (Manu Bhaker) को जो दो करोड़ की राशि देने की बात कही थी वह पूरी की जाएगी.'

और पढ़ें: हरियाणा में सरकार बनाम शूटर: अनिल विज के ट्वीट पर फिर बोली मनु भाकर

मनु भाकर (Manu Bhaker) के पिता से जब पूछा गया कि क्या यह पहली बार है कि उनकी बेटी को ईनामी राशि का पैसा देने में देरी हो रही है तो उन्होंने जबाव देते हुए कहा कि उसे बीते तकरीबन दो साल से मनु भाकर (Manu Bhaker) को अधिकतर टूर्नामेंट्स हिस्सा लेने और ईनामी रााशि का पैसा नहीं मिला है. 

मनु भाकर (Manu Bhaker) के पिता ने कहा, 'सिर्फ राष्ट्रमंडल खेलों को छोड़ दिया जाए तो मनु भाकर (Manu Bhaker) ने बीते दो साल में जितने टूर्नामेंट्स खेले हैं चाहे वह विश्व कप, एशियन कप, एशियन चैम्पियनशिप, राष्ट्रीय चैम्पियनशिप सहित जूनियर सा सीनियर स्तर पर जितने टूर्नामेंट्स जीते हैं उनमें हिस्सा लेने के लिए जो राशि दी जाती है साथ ही जो ईनामी राशि की घोषणा की गई थी वो मनु भाकर (Manu Bhaker) को अभी तक नहीं मिली है.'

और पढ़ें: Exclusive: IPL Auction में 8.4 करोड़ में बिकने के बाद बोले वरुण चक्रवर्ती- आर अश्विन से सीखने को लेकर उत्सुक

मनु भाकर (Manu Bhaker) ने इसी साल आईएसएसएफ विश्व कप में 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीत सुर्खियां बटोरी थीं. इसी के साथ उन्होंने इसी साल आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित किए गए राष्ट्रमंडल खेलों में भी स्वर्ण पदक जीता था.