logo-image

मनदीप सिंह का बड़ा बयान, बोले- निजी सफलता टीम से ऊपर नहीं

2019 में मनदीप ने 20 गोल किए और टीम को एफआईएच सीरीज फाइनल जिताने में अहम भूमिका निभाई और ओलम्पिक क्वालीफायर में जीत हासिल की.

Updated on: 04 Mar 2020, 06:51 PM

नई दिल्ली:

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के फॉरवर्ड खिलाड़ी मनदीप सिंह का मानना है कि उनके लिए निजी सफलता टीम की उपलब्धि से ज्यादा अहम नहीं है. मनदीप को ध्रूव बत्रा प्लेयर ऑफ द ईयर-2019 और धनराज पिल्लई अवार्ड-2019 के लिए नामांकित किया गया है.

ये भी पढ़ें- Women T20 World Cup: बारिश से मैच रद्द होना टूर्नामेंट के लिए शर्म की बात: हीथर नाइट

अवार्ड के पीछे पूरी टीम की मेहनत
मनदीप ने कहा, "इन अवार्ड के लिए मुझे नामांकित किया गया, इससे मैं बेहद खुश हूं. मेरे नामित होने के पीछे मेरी टीम की कड़ी मेहनत और पिछले साल हासिल की गई सफलता है. अवार्ड खिलाड़ियों के लिए बड़ी प्रेरणा होते हैं. मेरे लिए हालांकि निजी सफलता टीम की उपलब्धि से ज्यादा बड़ी नहीं है. पिछला साल मेरे लिए काफी विशेष रहा था. हमने 2020 ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई किया और मेरा व्यक्तिगत प्रदर्शन भी अच्छा रहा था."

ये भी पढ़ें- सुनील जोशी बने टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता, हरविंदर सिंह को भी चयन समिति पैनल में मिली जगह

काफी शानदार रहा मनदीप का बीता प्रदर्शन
2019 में मनदीप ने 20 गोल किए और टीम को एफआईएच सीरीज फाइनल जिताने में अहम भूमिका निभाई और ओलम्पिक क्वालीफायर में जीत हासिल की. सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट में उन्होंने आठ गोल किए. एफआईएच सीरीज फाइनल्स में दो और टोक्यो ओलम्पिक-2020 क्वालीफायर में मनदीप ने छह गोल किए.