logo-image

मैनचेस्टर युनाइटेड के नन्हे फैन ने लिवरपूल कोच को मैच हारने के लिए लिखा लेटर

डाराघ कुर्ले नाम के महज 10 साल के प्रशंसक ने 52 साल के क्लोप को लिखा है कि वह कुछ मैच हार जाएं ताकि इस सीजन प्रीमियर लीग का खिताब नहीं जीत सकें.

Updated on: 22 Feb 2020, 02:44 PM

लंदन:

इंग्लिश फुटबाल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के 10 साल के प्रशंसक ने लिवरपूल के कोच जर्गन क्लोप से आग्रह किया है कि वह अपने अगले मैच में हार जाएं. क्लोप ने इस बच्चे के पत्र का जबाव भी दिया है लेकिन उसकी विनती मानने से इनकार कर दिया. डाराघ कुर्ले नाम के महज 10 साल के प्रशंसक ने 52 साल के क्लोप को लिखा है कि वह कुछ मैच हार जाएं ताकि इस सीजन प्रीमियर लीग का खिताब नहीं जीत सकें.

ये भी पढ़ें- SA vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने द. अफ्रीका को 107 रनों से हराया, एश्टन एगर ने हैट्रिक समेट चटकाए 5 विकेट

कुर्ले ने लिखा, "अगर आप नौ मैच और जीत जाते हैं तो आप इंग्लिश फुटबाल में सबसे ज्यादा मैचों तक अजेय रहने वाले क्लब बन जाएंगे. युनाइटे के प्रशंसक होने के नाते मेरे लिए यह बेहद बुरी दुखद बात होगी. इसलिए लिवरपूल जब अगली बार खेले तो आप कृपया करके हार जाएं. आप दूसरी टीम को गोल करने दें. मुझे उम्मीद है कि मैंने आपको लीग न जीतने के और अन्य कोई मैच न जीतने के लिए मना लिया होगा."

ये भी पढ़ें- आस्ट्रेलिया पर मिली शानदार जीत से भारत का आत्मविश्वास काफी बढ़ेगा: मिताली राज

क्लोप ने इस बच्चे के पत्र के जबाव में लिखा, "दुर्भाग्यवश, इस बार मैं आपकी अपील को मान नहीं सकता. जितनी शिद्दत से आप चाहते हैं कि लिवरपूल हार जाए, उतना ही मेरा काम है कि मैं टीम को जीत दिलाने के लिए सभी कुछ करूं, ताकि लिवरपूल ज्यादा मैच जीत सके, क्योंकि पूरे विश्व में इस क्लब के लाखों प्रशंसक हैं, जो चाहते हैं कि क्लब जीते. इसलिए मैं उन्हें निराश नहीं होने देना चाहता."

ये भी पढ़ें- NZ vs IND: वनडे के बाद अब टेस्ट में भी टीम इंडिया की दुर्गति, महज 165 पर ढेर पर पहली पारी

उन्होंने लिखा, "आपके लिए एक अच्छी बात यह है कि हम पहले भी मैच हारते रहे हैं और आगे भी हारते रहेंगे, क्योंकि यही फुटबाल है. समस्या यह है कि 10 साल का होने के नाते आपको लगता है कि चीजें हमेशा वैसी ही रहेंगी जैसी हैं लेकिन मैं 52 साल का हूं और आपको बता सकता हूं कि ऐसा बिल्कुल नहीं है."

लिवरपूल इस समय ईपीएल में 76 अंकों के साथ पहले स्थान पर है और वह दूसरे स्थान पर काबिज मैनचेस्टर सिटी से 22 अंक आगे है. मैनचेस्टर युनाइटेड 38 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है.