logo-image

इंडिया ओपन: कैरोलिना मारिन को फाइनल में हराकर पीवी सिंधु ने जीता खिताब

सिंधु ने इंडिया ओपन सीरीज के सेमीफाइनल में दुनिया की चौथी नंबर की कोरियाई खिलाड़ी सुंग जि हुन पर जीत दर्ज कर फाइनल में पहुंची हैं। इससे पहले उन्होंने क्वार्टर फाइनल में लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज जीतने वाली हमवतन सायना नेहवाल को हराया था।

Updated on: 02 Apr 2017, 08:02 PM

नई दिल्ली:

इंडिया ओपन बैडमिंटन सुपर सीरीज के फाइनल में पीवी सिंधु ने स्पेन की कैरोलिना मारिन को हराकर महिला एकल का खिताब जीत लिया है। सिंधु पहली बार इंडिया ओपन का खिताब जीतने में सफल रही हैं। दिल्ली के सिरी फोर्ट स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में सिंधु ने मारिन को 21-19, 21-16 से हराया

सिंधु इंडिया ओपन सीरीज के सेमीफाइनल में दुनिया की चौथी नंबर की कोरियाई खिलाड़ी सुंग जि हुन पर जीत दर्ज कर फाइनल में पहुंची थीं। इससे पहले उन्होंने क्वार्टर फाइनल में लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज जीतने वाली हमवतन सायना नेहवाल को हराया था।

यह दसवीं बार है जब दोनों खिलाड़ी एक दूसरे के सामने थे। इससे पहले नौ मुकाबलों में कैरोलिना ने सिंधु को पांच बार मात दी है। इसमें पिछले साल अगस्त में खेला गया रियो ओलंपिक का फाइनल भी शामिल है। वहीं, पीवी सिंधु ने अपनी स्पेनिश प्रतिद्वंदी को चार बार हराया है। साल 2010 में मैक्सिको में खेले गए बीएफडब्लू वर्ल्ड जूनियर चैम्पियनशिप्स में सिंधु ने कैरोलिन मैरिन को 21-17, 21-19 से हराकर खिताब अपने नाम किया था।

LIVE अपडेट:

# पीवी सिंधु बनी चैंपियन, दूसरे गेम में 21-16 से मारिन को हराया। पहला गेम सिंधु ने 21-19 से जीता था।

# दूसरे गेम के हाफ टाइम तक सिंधु 11-7 से आगे

# एक रोमांचक रैली को जीतते हुए सिंधु फिलहाल दूसरे गेम में 8-6 से आगे चल रही हैं। पहला गेम सिंधु जीत चुकी हैं 

# पीवी सिंधु ने कैरोलिना मारिन को पहले गेम में 21-19 से हराया

# मारिन की वापसी, मुकाबला फिलहाल 18-18 से बराबरी पर

# पहले गेम के हाफ टाइम तक सिंधु 11-9 से आगे

साइना नेहवाल और मारिन के बीच मुकाबला शुरू