logo-image

लियोनेल मेसी की पेनाल्टी ने टाल दी अर्जेटीना की हार

Argentina vs Uruguay : करिश्माई फारवर्ड लियोनेल मेसी (Lionel Messi) की ओर से इंजुरी टाइम में किए गोल की बदौलत अर्जेटीना ने सोमवार रात उरुग्वे के खिलाफ हुए दोस्ताना मैच में 2-2 से ड्रॉ खेला.

Updated on: 19 Nov 2019, 01:29 PM

तेल अवीव (इजरायल):

Argentina vs Uruguay : करिश्माई फारवर्ड लियोनेल मेसी (Lionel Messi) की ओर से इंजुरी टाइम में किए गोल की बदौलत अर्जेटीना ने सोमवार रात उरुग्वे के खिलाफ हुए दोस्ताना मैच में 2-2 से ड्रॉ खेला. मुकाबले में अर्जेटीना 1-2 से पीछे चल रही थी और मेसी ने 92वें मिनट में मिली पेनाल्टी को गोल में बदलकर अपनी टीम की हार टाल दी. बीबीसी के अनुसार, इस मैच में मेसी के अलावा, अर्जेटीना के लिए सर्जियो अगुएरो ने गोल किया, जबकि उरुग्वे के लिए एडिंसन कवानी और लुइस सुआरेज की जोड़ी ने स्कोरशीट पर अपना नाम दर्ज कराया.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : एक ही मैच में चार विश्‍व रिकार्ड तोड़ने की तैयारी में मयंक अग्रवाल

मैच का पहला हाफ बेहद रोमांचक रहा. अर्जेटीना ने दोनो विंग से लगातार अटैक किए, लेकिन उरुग्वे की टीम ने पहले बढ़त बनाई. 34वें मिनट में कवानी को मौका मिला और उन्होंने मुकाबले का पहला गोल किया. अर्जेटीना ने दूसरे हाफ में बराबरी की. 63वें मिनट में अर्जेटीना ने बेहतरीन मूव बनाया और बराबरी का गोल अगुएरो ने दागा.

यह भी पढ़ें ः गेंद से छेड़खानी मामले में निकोलस पूरन पर कम प्रतिबंध पर बोले स्‍टीव स्‍मिथ, जानें क्‍या कहा

हालांकि, इसके पांच मिनट बाद ही उरुग्वे को फ्री-किक मिली. सुआरेज ने मौके का लाभ उठाते हुए गोल किया और अपनी टीम को दोबारा बढ़त दिला दी. मुकाबले में उरुग्वे की जीत तय लग रही थी, लेकिन इंजुरी टाइम में 18 गज के बॉक्स में की गई गलती ने उसके हाथ से जीत छीन ली.