logo-image

कोरिया ओपन सुपर सीरीज: पीवी सिंधु फाइनल में, फिर होगा जापान की ओकुहारा से सामना

सिंधु अब फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा से भिड़ेंगी। यह मुकाबला एक तरह से वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल की तरह ही होगा।

Updated on: 16 Sep 2017, 01:09 PM

highlights

  • कोरिया ओपन के फाइनल में जापान की ओकुहारा से सिंधु का मुकाबला
  • सेमीफाइनल में सिंधु ने चीनी की खिलाड़ी को हराया
  • वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल में भिड़ी थीं दोनों खिलाड़ी, सिंधु की हुई थी हार

नई दिल्ली:

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी और ओलंपिक सिल्वर गर्ल पीवी सिंधु सियोल में जारी कोरिया ओपन सुपरसीरीज के फाइनल में पहुंच गई हैं।

सिंधु ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल में चीन की ही बिंगजियाओ को हराया। तीन गेम तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में सिंधु ने चीनी प्रतिद्वंद्वी को 66 मिनट में 21-10,17-21, 21-16 से मात दी।

सिंधु अब फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा से भिड़ेंगी। यह मुकाबला एक तरह से वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल की तरह ही होगा। वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल में भी दोनों खिलाड़ी आमने-सामने थे और जिसमें सिंधु को हार का सामना करना पड़ा था।

बहरहाल, क्वॉर्टरफाइनल में सिंधु ने पहले गेम में 4-1 की बढ़त के साथ मजबूत शुरुआत की। बिंगजियाओ की लय यहां से खराब होती गई और पहले गेम के इंटरवल तक सिंधु ने 11-4 की बढ़त कायम रखी।

यह भी पढ़ें: Ind Vs Aus: धवन की जगह अजिंक्य रहाणे कर सकते हैं ओपनिंग, रोहित शर्मा ने दिए संकेत

इंटरवल के बाद भी सिंधु ने शानदार खेल का सिलसिला जारी रखा और 16 मिटन में पहला गेम 21-10 से जीता।

हालांकि, दूसरे गेम में चीनी खिलाड़ी ने अच्छी शुरुआत की और 3-0 की बढ़त बनाई। लेकिन यहां जल्द ही सिंधु ने वापसी की और इंटरवल तक 11-6 की बढ़त बना ली।

यहां ऐसा लगने लगा था कि सिंधु आसानी से फाइनल का रास्त तय कर लेंगी लेकिन बिंगजियाओ ने वापसी की। बिंगजियाओ ने पहले 10-12 से बढ़त कम की और 16-15 की बढ़त बनाई।

इसके बाद चीनी खिलाड़ी ने अपनी लय कायम रखते हुए अगले पांच अंक अपने नाम किए और दूसरा गेम 21-17 से जीत लिया।

यह भी पढ़ें: लाहौर टी-20: वर्ल्ड इलेवन को 33 रन से हराकर पाकिस्तान ने जीती सीरीज

मैच के आखिरी गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। कई ऐसे मौके आए जब दर्शकों को लंबी रैलियां देखने को मिली। पीवी सिंधु ने इस गेम की सबसे लंबी रैली जीत कर पहले 6-4 की बढ़त बनाई लेकिन चीनी खिलाड़ी ने जल्द स्कोर 9-9 से बराबर कर लिया।

हालांकि, इसके बावजूद वह सिंधु को इंटरवल तक 11-9 की बढ़त बनाने से नहीं रोक सकीं।

इंटरवल के बाद सिंधु ने और जोर दिखाया और 17-14 की बढ़त बनाई और फिर 21-16 से जीत हासिल करते हुए फाइनल का भी रास्ता तय कर लिया।

यह भी पढ़ें: डेविस कप: युकी भांबरी की हार से भारत ने गंवाई बढ़त, कनाडा ने 1-1 से की बराबरी