logo-image

कोरिया ओपन बैडमिंटन: सेमीफाइनल में विश्व नं. 1 केंटो मोमोटा से हारकर बाहर हुए परुपल्ली कश्यप

पहले गेम में दोनों खिलाड़ियों ने सधी हुई शुरुआत की और मोमोटा ने 5-3 की बढ़त बनाई. समय बीतने के साथ जापानी खिलाड़ी का खेल बेहतर हुआ और ब्रेक पर वह 11-7 से आगे रहा.

Updated on: 28 Sep 2019, 04:47 PM

इंचियोन (दक्षिण को:

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी परुपल्ली कश्यप को यहां जारी कोरिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में वर्ल्ड नंबर-1 जापान के केंटो मोमोटा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. इस साल विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले मोमोटा ने पुरुष एकल वर्ग के अंतिम-4 के मैच में वर्ल्ड नंबर-30 कश्यप को सीधे गेमों में 21-13, 21-15 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

ये भी पढ़ें- PAK vs SL: बारिश के कारण बदला गया दूसरे वनडे का शेड्यूल, अब रविवार के बजाए सोमवार को खेला जाएगा मैच

पहले गेम में दोनों खिलाड़ियों ने सधी हुई शुरुआत की और मोमोटा ने 5-3 की बढ़त बनाई. समय बीतने के साथ जापानी खिलाड़ी का खेल बेहतर हुआ और ब्रेक पर वह 11-7 से आगे रहा. इसके बाद, मोमोटा ने बेहतरीन स्मैश मारे और नेट के पास भी उन्होंने दमदार खेल दिखाया. कश्यप के पास मोमोटा के बेहतरीन शॉट्स का कोई जवाब नहीं था और वह गेम हार गए.

दूसरे गेम में मोमोटा ने दमदार शुरुआत की और देखते ही देखते 8-3 की बढ़त बना ली. कश्यप ने अंतर को कुछ कम किया. ब्रेक तक स्कोर 11-7 हो गया. कश्यप दमदार वापसी करने में कामयाब रहे और 12-12 से बराबरी कर ली. हालांकि, इसके बाद वह अपने बेहतरीन शॉट्स को बरकरार नहीं रख पाए और मोमोटा ने 17-12 की बढ़त बना ली. फिर उन्होंने गेम को 21-15 से जीतकर मुकाबला अपने नाम कर लिया.

ये भी पढ़ें- इस इस्लामिक देश में खुलेआम चलेगी शराब, डंके की चोट पर दुश्मनों को मिलेगी एंट्री

दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच कुल 40 मिनट तक चला. कश्यप की हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है. महिला एकल वर्ग में पी.वी सिंधु, सायना नेहवाल और पुरुष एकल वर्ग में बी साई प्रणीत पहले दौर का मुकाबला हारकर पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके थे.