logo-image

किरण रिजिजू बने देश के नए खेल मंत्री, मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में मिला अहम कार्यभार

सर्बानंद के असम का मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद कुछ समय के लिए जितेंद्र सिंह को खेल मंत्रालय सौंपा गया. इसके बाद विजय गोयल भी कुछ समय के लिए खेल मंत्री रहे थे.

Updated on: 31 May 2019, 04:15 PM

नई दिल्ली:

पूर्वोत्तर भारत में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का चेहरा माने जाने वाले किरण रिजिजू को देश का नया खेल मंत्री बनाया गया है. रिजिजू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले मंत्रिमंडल में गृह राज्य मंत्री थे जबकि इस बार उन्हें युवा एवं खेल मंत्रालय के साथ-साथ अल्पसंख्यक कार्य मंत्रायल (स्वतंत्र प्रभार) सौंपा गया है.

इससे पहले, कयास लगाए जा रहे थे कि पूर्वी दिल्ली से भारी मतों से लोकसभा चुनाव जीतने वाले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को खेल मंत्री बनाया जा सकता है. 2014 में पूर्ण बहुमत के साथ चुनाव जीतने के बाद मोदी ने असम के सर्बानंदा सोनोवाल को खेल मंत्री बनाया लेकिन, इसके बाद भी खेल मंत्रालय में कई बदलाव हुए.

सर्बानंद के असम का मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद कुछ समय के लिए जितेंद्र सिंह को खेल मंत्रालय सौंपा गया. इसके बाद विजय गोयल भी कुछ समय के लिए खेल मंत्री रहे और फिर पूर्व ओलम्पिक पदक विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौर को यह जिम्मेदारी सौंपी गई. राज्यवर्धन को हालांकि इस बार मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली है.