News Nation Logo

जूनियर ट्रैक साइक्लिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत ने रचा इतिहास, पहली बार जीता गोल्ड

भारतीय टीम ने कुल 44.625 सेकेंड में जीत हासिल की और स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

IANS | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 16 Aug 2019, 07:55:14 AM
जूनियर ट्रैक साइक्लिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत ने रचा इतिहास

नई दिल्ली:  

इसो एलबेन, रोनाल्डो सिंह और रोजीत सिंह की भारतीय पुरुष टीम ने जर्मनी के फ्रैंक्फर्ट में जारी जूनियर ट्रैक साइक्लिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Junior Track Championships) के टीम स्प्रिंट स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है. विश्व स्तर पर साइक्लिंग में भारत का यह अब तक का पहला स्वर्ण पदक है. ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर पर भारतीय जूनियर टीम ने फाइनल लैप में ऑस्ट्रेलिया को 0.056 सेकेंड के अंतर से हराकर जूनियर ट्रैक साइक्लिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Junior Track Championships) में शीर्ष स्थान हासिल किया और स्वर्ण पदक अपने नाम किया. भारतीय टीम ने कुल 44.625 सेकेंड में जीत हासिल की.

और पढ़ें:  विदेशों में लीग खेलने को लेकर COA का बड़ा बयान, कहा- युवराज सिंह अपवाद, किसी और को नहीं मिलेगी NOC

इससे पहले, टीम स्प्रिंट क्वालीफायर्स में भारतीय टीम ने 45.094 सेकेंड के समय के साथ पहला स्थान हासिल किया. भारतीय टीम ने इसके बाद क्वार्टर फाइनल राउंड में रिकॉर्ड 44.764 सेकेंड के समय चीन को शिकस्त देकर ऑस्ट्रेलिया के साथ फाइनल में प्रवेश किया. भारतीय महिला टीम टीम स्प्रिंट स्पर्धा में पांचवें नंबर पर रही.

और पढ़ें:  Ashes 2019: पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार ने की स्टीव बकनर की बराबरी, बनाया यह रिकॉर्ड

पुरुष टीम के सदस्य ने एल्बेन ने पिछले साल स्विट्जरलैंड के एगली में जूनियर ट्रैक साइकलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था.

First Published : 16 Aug 2019, 07:55:14 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.