logo-image

वर्ल्ड कप खेलने पाकिस्तान की टीम भारत पहुंची, जानें और कौन-कौन सी टीमें कर रहीं है पार्टिसिपेट

पाकिस्तान सहित तमाम टीमें भारत पहुंच चुकी हैं. 24 नवंबर से विश्वकप शुरू होना है. तमाम खेल प्रेमियों की निगाहें इस पर लगी हैं.

Updated on: 22 Nov 2021, 04:37 PM

नई दिल्ली :

पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप खेलने भारत पहुंच चुकी है. शनिवार को टीम भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर उतरी. इसके अलावा अमेरिका, जर्मनी, फ्रांस, अर्जेंटीना, पोलैंड, कनाडा, नीदरलैंड की टीमें भी विश्वकप में भाग ले रही हैं. सभी टीमें भारत पहुंच चुकी हैं. जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप की शुरुआत 24 नवंबर से हो रही है. वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 5 दिसंबर को होना है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय जूनियर हॉकी टीम के कोच ग्राहम रेड ने कहा है कि बेशक टीम को भारत के बाहर खेलने का अनुभव नहीं मिला लेकिन सीनियर टीम के खिलाफ खेलने का अनुभव मिला है, जो काफी महत्वपूर्ण है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 mega auction: तो क्या केएल राहुल और क्रिस गेल को छोड़कर इस खिलाड़ी को रिटेन करेगी पंजाब किंग्स!

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में भारत पूल बी में है. इस ग्रुप में कनाडा, फ्रांस औऱ पोलैंड हैं. वहीं, पूल ए में बेल्जियम, मलेशिया, साउथ अफ्रीका जैसी टीमें हैं. पूल सी में नीदरलैंड, स्पेन, कोरिया और यूएसए हैं. पूल डी में पाकिस्तान, इजिप्ट और अर्जेंटिना हैं. कुल मिलाकर 16 टीमें वर्ल्ड कप में प्रतिभाग कर रही हैं. भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे विवेक सागर प्रसाद ने कहा है कि हमारा लक्ष्य खिताब जीतना है. इससे पहले 2016 में भी हमने वर्ल्ड कप जीता है. 

यहां यह भी बता दें कि भारत लगातार तीसरी बार जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है. इससे पहले भारत ने साल 2013 और साल 2016 में भी वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी. साल 2013 में दिल्ली में और साल 2016 में लखनऊ में किया गया था. अब भुवनेश्वर में यह आयोजन हो रहा है. साल 2016 में भारत वर्ल्ड कप विजेता भी रहा था.