logo-image

Junior Hockey World Cup: भारत की निराशाजनक शुरुआत, फ्रांस से मिली मात 

भारतीय हॉकी टीम की जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप (Junior Hockey World Cup) में शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले ही मैच में फ्रांस के हाथों हार झेलनी पड़ी. अब भारत की नजरें अगले मैच पर हैं.

Updated on: 25 Nov 2021, 03:12 PM

नई दिल्ली :

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप (Junior Hockey World Cup) में भारत की शुरुआत निराशाजनक रही. भारत का पहला मैच बुधवार को फ्रांस से था. फ्रांस ने पहले ही मुकाबले में 5-4 से भारतीय टीम को हरा दिया. यह भारतीय टीम के लिए अप्रत्याशित था. दरअसल, भारतीय टीम पिछली बार के जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप की चैंपियन है, जबकि फ्रांस की टीम कंपरेटिवली कमजोर मानी जा रही थी लेकिन मैदान पर प्रदर्शन बिल्कुल उल्टा दिखाई दिया. प्रदर्शन में फ्रांस की टीम आगे दिखाई दी. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: मेगा आक्शन से पहले ही लखनऊ- अहमदाबाद में जा सकते हैं डेविड वार्नर, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल और ये खिलाड़ी

भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में जब दोनों टीमें उतरीं तो खेल की शुरुआत से ही फ्रांस की टीम भारी पड़ती दिखाई दी. फ्रांस के टिमोथी ने शुरुआती मिनटों में ही गोल करके फ्रांस को बढ़त दिला दी. सातवें मिनट में फ्रांस के बेंजामिन ने दूसरा गोल कियाि. इसके तीन मिनट बाद भारत के उत्तम सिंह ने गोल दागा और भारत को थोड़ी राहत दिलाई. इसके बाद 15वें मिनट में भारत के संजय ने गोल करके स्कोर 2-2 कर दिया. 

हाफ टाइम से सात मिनट पहले फ्रांस के टिमोथी ने फिर गोल करके फ्रांस को आगे कर दिया. हाफ टाइम के बाद दूसरे मिनट में टिमोथी ने फिर गोल किया और फ्रांस को 4-2 से आगे कर दिया. अंतिम क्वार्टर में फ्रांस के सेलियर कोरेंटिन ने गोल करके स्कोर 5-2 कर दिया. 

मैच के 57वें मिनट में भारत के संजय ने गोल करके स्कोर 5-3 कर दिया. इसके एक मिनट बाद ही फिर पेनाल्टी कॉर्नर पर संजय ने एक और गोल करके स्कोर 5-4 कर दिया. ऐसे में लगा कि भारत मैच में वापसी करेगा पर ऐसा नहीं हो सका और फ्रांस ने मैच 5-4 से जीत लिया.