logo-image

जोसे एंटोनियो विकुना बने मोहन बागान के हेड कोच, खालिद जमील की लेंगे जगह

शंकरलाल चक्रवर्ती लंबे समय तक क्लब के कोच रहे, लेकिन लगातार खराब नतीजों के कारण उनकी जगह खालिद जमील को जिम्मेदारी सौंपी गई.

Updated on: 10 May 2019, 11:19 PM

कोलकाता:

आई-लीग के शीर्ष क्लबों में से एक मोहन बागान ने स्पेन के जोसे एंटोनियो 'किबू' विकुना को आगामी सीजन के लिए अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है. क्लब ने एक बयान में यह जानकारी दी. इससे पहले, 47 वर्षीय विकुना पोलैंड की शीर्ष स्तरीय लीग में खेलने वाले क्लब विस्ला प्लोक के कोच थे. वह आगामी सीजन में खालिद जमील की जगह मोहन बागान की टीम का मार्गदर्शन करेंगे. मोहन बागान पिछले सीजन 29 अंकों के साथ लीग में पांचवें पायदान पर रही थी और तब से किसी विदेशी कोच की तलाश कर रही थी.

ये भी पढ़ें- AUS vs NZ: विल यंग के शतक पर भारी पड़ी स्मिथ-मैक्सवेल की जोड़ी, ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया

शंकरलाल चक्रवर्ती लंबे समय तक क्लब के कोच रहे, लेकिन लगातार खराब नतीजों के कारण उनकी जगह खालिद जमील को जिम्मेदारी सौंपी गई. जमील के आने के बावजूद मोहन बागान का प्रदर्शन बेहतर नहीं हुआ और क्लब अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी ईस्ट बंगाल से लगातार पिछड़ता चला गया. ईस्ट बंगाल बीते सीजन दूसरे पायदान पर रहते हुए खिताब से चूका. बयान में कहा गया, "विकुना के यूईएफए प्रो लाइसेंस होल्डर हैं और पेशेवर कोचिंग में उनका व्यापक अनुभव है."

ये भी पढ़ें- विश्व कप टीम से एलेक्स हेल्स के बाहर होने के बाद काफी खुश हैं इंग्लैंड के खिलाड़ी, जानें क्या बोले जो रूट

क्लब के निदेशक सृंजय बोस और देबाशीष दत्ता ने कहा, "हमने किबु के साथ बात की और वह मोहन बागान में कोचिंग से जुड़ी चुनौतियों का सामना करने के लिए उत्साहित हैं." विकुना लेगिआ वॉरसॉ क्लब के कोचिंग स्टाफ में शामिल थे और उन्होंने 2012-13 में पोलिश कप और 2015-16 में पोलिश सुपर कप का खिताब जीता था.