News Nation Logo

जेहान दारूवाला F2 रेस जीतने वाले पहले भारतीय

जेहान दारूवाला ने रविवार को यहां साखिर ग्रां प्री में इतिहास रचते हुए अपनी पहली एफ2 रेस जीत ली. वह फॉर्मूला टू रेस जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 07 Dec 2020, 12:34:59 PM
Jehan Daruvala

शूमाकर के बेटे बने चैंपियन, लेकिन जेहान ने गाड़ा झंडा. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

बहरीन:

भारत के जेहान दारूवाला ने रविवार को यहां साखिर ग्रां प्री में इतिहास रचते हुए अपनी पहली एफ2 रेस जीत ली. वह फॉर्मूला टू रेस जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. फॉर्मूला टू चैंपियन मिक शूमाकर और डेनियल टिकटुम के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में 22 साल के भारतीय सत्र की अंतिम फॉर्मूला वन ग्रां प्री की सपोर्ट रेस में शीर्ष पर रहे. माइकल शूमाकर के बेटे मिक शूमाकर 18वें स्थान पर रहने के बावजूद 2020 चैम्पियनशिप जीतने में सफल रहे. 

मिक शूमाकर ने 215 अंकों के साथ खिताब जीता. 22 वर्षीय दारूवाला ने दूसरे ग्रिड से रेस की शुरूआत की और वह डेनियल टिकटुम के साथ थे. टिकटुम ने दारूवाला को साइड करने की कोशिश की, जिससे शूमाकर आगे निकल गए. दारूवाला इसके बाद दोनों से पीछे रह गए, लेकिन फिर कार्नर के बाद दारूवाला ने वापसी करते हुए अपनी पहली एफ2 रेस जीत ली.

दारूवाला के रेड बुल जूनियर टीम साथी यूकी शुनोडा दूसरे स्थान पर रहे. वह दारूवाला से 3.5 सेकेंड पीछे रहे. टिकटुम को तीसरा स्थान मिला. जेहान ने कहा, 'मुझे भारत में अपने लोगों को साबित करना था कि भले ही हमारे पास यूरोप में ड्राइवरों की तरह की समान सुविधाएं नहीं हों, लेकिन जब आप कड़ी मेहनत करो तो आप ग्रिड के मोड़ पर अच्छी चुनौती दे सकते हो.'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Dec 2020, 12:34:59 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.