News Nation Logo
Banner

कोरोना महामारी पर जीव मिल्‍खा सिंह ने पहली बार कही ये बड़ी बात

भारत के अनुभवी गोल्फर जीव मिल्खा सिंह ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी से टूर्नामेंटों का रद होना उन युवा खिलाड़ियों के लिए काफी कठिन है, जिनके कैरियर अभी भी शुरू हुए हैं.

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Apr 2020, 03:18:28 PM
Jeev Milkha Singh

जीव मिल्‍खा सिंह (Photo Credit: सोशल मीडिया)

New Delhi:  

भारत के अनुभवी गोल्फर जीव मिल्खा सिंह ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी से टूर्नामेंटों का रद होना उन युवा खिलाड़ियों के लिए काफी कठिन है, जिनके कैरियर अभी भी शुरू हुए हैं. कोरोना महामारी के कारण दुनिया भर में डेढ लाख से अधिक लोग मारे गए हैं और 25 लाख से अधिक संक्रमित हैं. भारत में 600 जानें जा चुकी हैं और 19000 से अधिक लोग संक्रमित हैं.

यह भी पढ़ें ः अजिंक्‍य रहाणे ने बताया उस गेंदबाज का नाम, जिसे खेलना है बहुत मुश्‍किल काम

चार बार के यूरोपीय टूर चैम्पियन जीव मिल्खा सिंह ने कहा, यह उन खिलाड़ियों के लिए काफी कठिन समय है जिनका कैरियर अभी शुरू हुआ है. उन्हें खुद को साबित करना है, टूर्नामेंट जीतने हैं और आजीविका भी कमानी है. उन्होंने कहा, ये युवा गोल्फर अभी पेशेवर बने हैं और इन्हें पैसा भी कमाना है और ज्यादा खेलना भी है, लेकिन अभी मौके ही नहीं है. हम तो कई साल से खेल रहे हैं, लेकिन जो युवा खिलाड़ी हैं, उन्हें मौके नहीं मिल पाएंगे.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी और सचिन तेंदुलकर को इस टीम में मिली जगह, जानकार आप भी चौंक जाएंगे

ग्वांग्झू एशियाई खेल 2010 में टीम रजत जीतने वाले राहुल बजाज ने कहा, यदि यह लंबा चला तो प्रो टूर को काफी झटका लगेगा. हालात सामान्य होने पर भी टूर्नामेंट आयोजित करना और प्रायोजक तलाशना कठिन होगा, क्योंकि कारपोरेट जगत को काफी नुकसान हुआ है. पटना के गोल्फर अमन राज ने कहा, हमारे पास कई महीने से नौकरियां नहीं हैं. हम अच्छा खेलकर पैसा कमाना चाहते थे, लेकिन गोल्फ पर ही निर्भर रहने वाले उदीयमान खिलाड़ियों पर कोरोना महामारी की गाज गिरी है. हालात नहीं सुधरे तो परेशानी और बढ जाएगी.

First Published : 22 Apr 2020, 03:18:28 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.