logo-image

ITF का बड़ा ऐलान- पाकिस्तान के इस्लामाबाद में ही होगा भारत-पाक डेविस कप

अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) इस्लामाबाद को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले डेविस कप के एशिया/ओसनिया ग्रुप-1 के मैच के लिए मेजबान स्थल बनाए रखा है.

Updated on: 15 Sep 2019, 06:26 AM

नई दिल्ली:

अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) इस्लामाबाद को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले डेविस कप के एशिया/ओसनिया ग्रुप-1 के मैच के लिए मेजबान स्थल बनाए रखा है. दोनों देशों के बीच पहले यह मुकाबला 14-15 सिंतबर को होना था, लेकिन भारतीय सरकार द्वारा जम्मू एवं कश्मीर में से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था. इसके कारण मैच को स्थगित करने का फैसला किया था.

यह भी पढ़ेंःOMG : बकरा चोरी के 41 साल पुराने मामले में 58 वर्षीय व्यक्ति गिरफ्तार

पाकिस्तान के अखराब द डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, आईटीएफ ने पाकिस्तान टेनिस महासंघ (पीटीएफ) को तारीख तय करने के लिए 19 सितंबर तक का वक्त दिया था. आईटीएफ ने पीटीएफ को जो पत्र लिखा उसमें हालांकि यह साफ कर दिया है कि वह लगातार मेजबान देश में सुरक्षा हालात पर नजर बनाए रखेगी. बयान के मुताबिक, "हम पाकिस्तान पर स्वतंत्र सुरक्षा सलाहकार की मदद से स्थिति पर नजर बनाए रखेंगे."

यह भी पढ़ेंःमुर्दे को भी नहीं छोड़ा, कब्र से निकाल महिला के शव से किया 'गंदा काम'

बता दें कि भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच इस्लामाबाद में 29 और 30 नवंबर को होने वाले डेविस कप (Davis Cup) मुकाबले पर फैसला एक और सुरक्षा समीक्षा के बाद लिया जाएगा. अखिल भारतीय टेनिस संघ (AITA) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी थी. पहले यह मुकाबला इस्लामाबाद में 14 और 15 सितंबर को होना था लेकिन अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (ITF) द्वारा पिछले महीने कराई गई सुरक्षा समीक्षा के बाद इसे नवंबर तक टाल दिया गया था.