logo-image

जब तक कोरोना वायरस खत्म नहीं हो जाता ओलम्पिक का आयोजन करना मुश्किल : शिंजो आबे

टोक्यो ओलम्पिक इसी साल होने थे लेकिन कोविड-19 के कारण इन्हें एक साल तक के लिए टाल दिया गया.

Updated on: 29 Apr 2020, 08:16 PM

टोक्यो:

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा कि अगर कोरोनावायरस के कारण उपजी स्थिति ठीक नहीं होती है तो अगले साल भी ओलम्पिक खेलों का आयोजन करना मुश्किल हो जाएगा. टोक्यो ओलम्पिक इसी साल होने थे लेकिन कोविड-19 के कारण इन्हें एक साल तक के लिए टाल दिया गया. ओलम्पिक से संबंधी सवाल के जवाब में आबे ने कहा कि यह जरूरी है कि खिलाड़ी और दर्शक सुरक्षित महसूस करें और इसके लिए जरूरी है कि वायरस को रोका जाए.

ये भी पढ़ें- क्रिकेटर बनना चाहते थे इरफान खान, भयानक गरीबी की वजह से पूरा नहीं हुआ सपना

सीएनएन ने आबे के हवाले से लिखा है, "हम लगातार कहते आ रहे हैं कि ओलम्पिक और पैरालम्पिक खेलों का आयोजन तभी होना चाहिए जब सभी इसमें सुरक्षित होकर भाग ले सकें. अगर कोरोनावायरस नहीं जाता है तो इस तरह से खेल आयोजित कराना नामुमकिन होगा." इससे पहले टोक्यो ओलम्पिक की आयोजन समिति के अध्यक्ष ने कहा था कि अगर खेलों में और देरी होती है तो फिर इन्हें रद्द कर देना चाहिए.

ये भी पढ़ें- दर्शकों के शोर-शराबे के बीच क्रिकेट खेलना चाहते हैं डेविड वॉर्नर, इंग्लैंड दौरे को लेकर कही ये बात

योशिइरो मोरी से जब खेलों को आगे बढ़ाने के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था, "इस स्थिति में ओलम्पिक को रद्द कर देना चाहिए." टोक्यो ओलम्पिक का आयोजन इसी साल 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच होना था लेकिन इस वैश्विक महामारी के कारण इन खेलों को एक साल के लिए टाल दिया गया है. अब यह खेल 23 जुलाई से आठ अगस्त के बीच खेले जाएंगे.