logo-image

ISSF Shooting: मनु भाकर ने ISSF विश्व कप फाइनल में जीता स्वर्ण पदक, 6ठें स्थान पर रहीं यशस्विनी सिंह

17 वर्षीय मनु फाइनल राउंड में 244.7 के जूनियर विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ शीर्ष पर रहीं.

Updated on: 21 Nov 2019, 01:53 PM

पुतियान (चीन):

युवा निशानेबाज मनु भाकर ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए यहां जारी आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया. 17 वर्षीय मनु फाइनल राउंड में 244.7 के जूनियर विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ शीर्ष पर रहीं. इसके साथ ही मनु आईएसएसएफ विश्व कप में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली हिना सिद्धू के बाद दूसरी भारतीय निशानेबाज बन गईं हैं.

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया के सामने पाकिस्तान ने घुटने टेके, 240 रनों पर सिमटी पहली पारी

इस स्पर्धा के फाइनल राउंड में यशस्विनी सिंह देसवाल 158.8 के स्कोर के साथ छठे स्थान पर रहीं. मनु बुधवार को महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में 10वें स्थान पर रही थी और वह फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई थीं. राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता मनु ने इससे पहले इसी महीने दोहा में हुई एशियाई शूटिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था.

ये भी पढ़ें- VIDEO: हेलमेट उतारकर बल्लेबाजी कर रहे आंद्रे रसेल बाल-बाल बचे, बिगड़ जाता चेहरे का नक्शा

मनु ने इस साल मई में जर्मनी के म्युनिख में हुए विश्व कप निशानेबाजी टूनार्मेंट में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहते हुए टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल किया था. वहीं, यशस्विनी सिंह भी इसी स्पर्धा में ओलंपिक कोटा हासिल कर चुकी है.