logo-image

ISSF World Cup: शूटिंग विश्व कप में भाग नहीं लेंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी, कहा- भारत ने नहीं दिया वीजा

ISSF World Cup: इससे पहले एनआरएआई सचिव राजीव भाटिया ने बताया था कि मुद्दे को सुलझा लिया गया है. पाकिस्तान (Pakistan) के निशानेबाज वशीर और खलील अहमद रैपिड फायर वर्ग में हिस्सा लेंगे.

Updated on: 20 Feb 2019, 07:55 AM

नई दिल्ली:

भारत की मेजबानी में होने वाले आईएसएसएफ विश्व कप (ISSF World Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) (Pakistan) ने साफ कर दिया है कि उसके देश के निशानेबाज इस प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लेंगे. आईएसएसएफ विश्व कप (ISSF World Cup) का आयोजन नई दिल्ली में किया जा रहा है. पाकिस्तान (Pakistan) राष्ट्रीय राइफल निशानेबाजी महासंघ के अधिकारी ने उसके निशानेबाजों को भारतीय उच्चायोग से वीजा नहीं मिलने की पुष्टि की है. पुलवामा (Pulwama) आतंकवादी हमले के बाद आईएसएसएफ विश्व कप (ISSF World Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) निशानेबाजों के भाग लेने पर संशय बना हुआ था.

एनएसआरएफ अध्यक्ष रजी अहमद ने कहा ,‘हमारे निशानेबाजों को बुधवार की सुबह रवाना होना था क्योंकि गुरूवार से विश्व कप शुरू हो रहा है लेकिन हमें वीजा नहीं मिला.’

उन्होंने कहा ,‘पुलवामा (Pulwama) घटना के बाद हमें वीजा मिलने पर शक ही था जो आज सही साबित हुआ. यह दुखद है कि हमारे निशानेबाजों को ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने का मौका नहीं मिलेगा.’

और पढ़ें: Pulwama Attack: आतंकी हमले के बावजूद भारत ने निशानेबाजी विश्व कप के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को दिया वीजा

रजी ने कहा कि हवाई टिकट बुक हो चुके थे और दिल्ली में हथियार ले जाने के लिये अनापत्ति प्रमाण पत्र भी मिल चुका था.

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान (Pakistan) ने जी एम बशीर और खलील अहमद के साथ टीम मैनेजर के लिये वीजा मांगा था. इस बीच भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ ने कहा कि उसे विश्व कप में पाकिस्तान (Pakistan) निशानेबाजों की भागीदारी को लेकर कोई पुष्टि नहीं मिली है.

इससे पहले एनआरएआई सचिव राजीव भाटिया ने बताया था कि मुद्दे को सुलझा लिया गया है. पाकिस्तान (Pakistan) के निशानेबाज वशीर और खलील अहमद रैपिड फायर वर्ग में हिस्सा लेंगे.

राजीव भाटिया ने कहा, 'मुझे पाकिस्तान (Pakistan) राष्ट्रीय राइफल संघ से फोन आया, जिन्होंने अपने खिलाड़ियों को वीजा मिलने की पुष्टि की है. उनके खिलाड़ियों के टिकट जल्दी बुक हो जाएंगे.'

और पढ़ें: IPL 12: क्रिकेट के महाकुंभ आईपीएल का बजा बिगुल, अनिश्चितताओं के बीच जारी हुआ शेड्यूल

भारत सरकार ने 14 फरवरी से पहले ही उनकी अपील को मंजूरी दे दी थी. 14 फरवरी को ही पुलवामा (Pulwama) में सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों पर आंतकवादी हमला किया गया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था. बता दें कि इस विश्व कप में टोक्यो ओलम्पिक-2020 के 16 कोटा दांव पर हैं.