logo-image

टोक्‍यो ओलंपिक में इजरायल ने जीता गोल्‍ड, खुल गई अनु मलिक की चोरी और फिर....

इस वक्‍त टोक्‍यो में ओलंपिक खेल 2020 चल रहे हैं. दुनियाभर के खिलाड़ी अपने देश के लिए मेडल जीतने की कोशिश में लगे हुए हैं. भारत ने अब तक दो मेडल अपने नाम किए हैं. भारतीय खिलाड़ी एक सिल्‍वर और एक कॉस्‍य पदक अपने नाम कर चुके हैं.

Updated on: 02 Aug 2021, 09:55 AM

नई दिल्‍ली :

इस वक्‍त टोक्‍यो में ओलंपिक खेल 2020 चल रहे हैं. दुनियाभर के खिलाड़ी अपने देश के लिए मेडल जीतने की कोशिश में लगे हुए हैं. भारत ने अब तक दो मेडल अपने नाम किए हैं. भारतीय खिलाड़ी एक सिल्‍वर और एक कॉस्‍य पदक अपने नाम कर चुके हैं. इस बीच इजरायल ने भी एक गोल्‍ड मेडल अपने नाम किया है. इजरायल के जिमनास्‍ट अर्टमल दोल्‍गोप्‍याट ने अपने देश के लिए गोल्‍ड जीता है. ये दूसरी बार है जब ओलंपिक खेल में इजरायल ने गोल्‍ड अपने नाम किया हो. लेकिन इस बीच बॉलीवुड के नामचीन म्‍यूजिक डायरेक्‍टर अनु मलिक चर्चा में आ गए हैं. अनु मलिक लगातार सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं. इसका कारण बड़ा ही दिलचस्‍प है. दरअसल इस पूरे मामले से अनु मलिक की करीब 25 साल पुरानी चोरी खुलकर सामने आ गई है. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : भारत बनाम इंग्‍लैंड सीरीज से पहले जान लीजिए पूरा शेड्यूल 

इजरायल के जिमनास्‍ट अर्टम दोल्‍गोप्‍याट ने अपने देश के लिए गोल्‍ड मेडल जीता. जब अर्टम दोल्‍गोप्‍याट को गोल्‍ड देने के लिए बुलाया गया तो इजरायल का राष्‍ट्रगान बजा, जो कि हर देश के लिए बजायाज जाता है. जब राष्‍ट्रगान बजा को भारत के लोगों को लगा कि ये धुन तो कुछ जानी पहचानी है. कुछ देर दिमाग पर जोर देने के बाद पता चला कि ये तो एक हिन्‍दी फिल्‍म के गाने की घुन है. ये गाना था, मेरा देश मेरा मुल्‍का मेरा ये वतन. ये गाना फिल्‍म दिलजले का है. ये फिल्‍म साल 1996 में आई थी और इसमें अजय देवगन व सोनाली बेंद्रे मुख्‍य भुमिकाओं में थे. इसके बाद खुलासा हो गया कि अनु मलिक ने साल 1996 में इजरायल के राष्‍ट्रगान की धुन चोरी करके ये गाना बनाया था. इससे पहले बहुत ही कम लोगों को इस बात की जानकारी थी. बस फिर क्‍या था, अनु मलिक सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगे. अनु मलिक पर इससे पहले भी इधर उधर से धुन चोरी कर गाने बनाने के आरोप लगते रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : शेन वार्न कोरोना पॉजिटिव, इस टीम के हैं हेड कोच, जानिए अपडेट 

ये पहली बार नहीं है, जब अनु मलिक पर कोई धुन चोरी करने का आरोप लगा हो. हालांकि ये भी सच है कि कई बार संगीतकार इस तरह के काम करते हैं. पुराने गानों को रीमेक करना हो या फिर अपने ही किसी गाने का फिर से हल्‍के से बदलाव के बाद रिलीज कर देना हो. ऐसा नहीं है कि ये काम केवल अनु मलिक ही करते हैं हो या उन्‍हीं पर आरोप लगा हो. इससे पहले भी कई बड़े बड़े संगीतकारों पर इस तरह के आरोप लग चुके हैं.