logo-image

ISL4 : जेजे लालपेखुल्वा के दम पर चेन्नैयन ने जमशेदपुर को घर में 1-0 से हराया

जेजे लालपेखुल्वा के पेनाल्टी पर किए गए गोल के दम पर चेन्नयन एफसी ने जमशेदपुर एफसी को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में उसके घर में 1-0 से हरा दिया।

Updated on: 29 Dec 2017, 08:29 AM

नई दिल्ली:

भारतीय राष्ट्रीय टीम के स्टार खिलाड़ी जेजे लालपेखुल्वा द्वारा 44वें मिनट में पेनाल्टी पर किए गए गोल के दम पर पूर्व विजेता चेन्नयन एफसी ने गुरुवार को जमशेदपुर एफसी को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में उसके घर में 1-0 से हरा दिया।

यहां के जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए मैच में करणजीत ने चेन्नैयन के लिए कई शानदार बचाव किए, लेकिन सबसे शानदार और निर्णायक बचाव उन्होंने 45वें मिनट में जमशेदपुर को मिली पेनल्टी को रोककर किया।

जमशेदपुर के पास इस हार को टालने का बेहतरीन मौका 45वें मिनट में पेनाल्टी के रूप में ही आया था, लेकिन चेन्नइयन के गोलकीपर करणजीत ने हैती के स्ट्राइकर केवेंस बेलफोर्ट की किक को रोक स्कोर बराबर नहीं होने दिया और मैच के हीरो साबित हुए।

यह भी पढ़ें : एशेज सीरीज : कुक का दोहरा शतक, इंग्लैंड को 164 रनों की बढ़त

इससे पहले 40वें मिनट में लालपेख्लुआ ने पेनल्टी को गोल में बदल कर टीम को बढ़त दिलाई। इस जीत के साथ चेन्नैयन ने 10 टीमों की अंकतालिका में अपने पहले स्थान को और मजबूत कर लिया है।

इस मैच में मिले तीन अंकों के बाद चेन्नइयिन के 8 मैचों में 5 जीत, 1 ड्रॉ और 2 जीत के बाद 16 अंक हो गए। वहीं जमशेदपुर की यह इस सीजन की दूसरी हार है। वह छठे स्थान पर ही काबिज है।

चेन्नइयन का स्कोर 2-0 हो सकता था अगर जेजे, मैच के इंजुरी टाइम में गोलपोस्ट के सामने मिले मौके पर गेंद बाहर नहीं मारते तो, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और जीत का अंतर 1-0 ही रहा।

यह भी पढ़ें : साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शिखर धवन हुए चोटिल, केएल राहुल ले सकते है जगह