logo-image

ICL के दूसरे सेमीफाइनल में दिल्ली को हराकर फाइनल में पहुंचा केरल

18 दिसम्बर को कोच्चि में होने वाले खिताबी मुकाबले में केरल का सामना एटलेटिको दे कोलकाता से होगा।

Updated on: 15 Dec 2016, 12:00 AM

नई दिल्ली:

हीरो इंडियन फुटबॉल सुपर लीग में केरला ब्लास्टर्स टीम ने दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में दिल्ली डायनामोज को पेनाल्टी शूटआउट में 3-0 से हराकर आईएसएल के तीसरे सीजन के फाइनल में जगह बना ली है। ये मैच बुधवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेला गया था

18 दिसम्बर को कोच्चि में होने वाले खिताबी मुकाबले में केरल का सामना एटलेटिको दे कोलकाता से होगा। निर्धारित समय की समाप्ति के बाद दिल्ली ने केरल को 2-1 से हरा दिया था लेकिन कुल स्कोर 2-2 हो गया और इसी कारण मैच अतिरिक्त समय तक खिंचा।

केरल ने पहले चरण के सेमीफाइनल मैच में दिल्ली को 1-0 से हराया था। अतिरिक्त समय के 30 मिनटों में भी जब दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं और फिर मैच का फैसला पेनाल्टी शूटआउट के आधार पर हुआ।

पेनाल्टी का पहला प्रयास केरल की ओर से जोसू प्रीटो ने किया और वह सफल रहे। केरल 1-0 से आगे हो गया था। दिल्ली की ओर से मार्की खिला़ड़ी फ्लोरेंट मालोउदा ने पहला प्रयास किया और वह गेंद को बार के ऊपर मार बैठे।

इसके बाद केरल की ओर से दूसरा प्रयास एंटोनियो जर्मन ने किया लेकिन दिल्ली के गोलकीपर डोबलास ने उनके प्रयास को शानदार तरीके से रोक दिया। दिल्ली के लिए दूसरा प्नयास अगस्टो पेलीसारी ने किया लेकिन वह भी नाकाम रहे।

केरल के लिए तीसरा प्रयास केरवेंस बेलफोर्ट ने किया और वह गोल करने में सफल रहे जबकि दिल्ली की ओर से एमरसन गोम्स मोउरा ने एक बार फिर नाकाम प्रयास किया। यहां संदीप नंदी ने एक बेहतरीन बचाव किया। अब केरल के चौथे प्रयास पर मैच का परिणाम टिका था और इस पर गोल करते हुए मोहम्मद रफीक ने अपनी टीम की जीत पक्की कर दी।