logo-image

IPKL: रोमांचक मुकाबले में चेन्नई चैलैंजर्स ने मुम्बई को 32-28 से हराया

दोनों टीमें जोन-बी में शामिल हैं और अपना छठा मैच खेल रही थीं. चेन्नई को दो मैचों में जीत मिली है जबकि तीन में हार जबकि उसका एक मैच टाई रहा है.

Updated on: 26 May 2019, 10:37 AM

मैसुरू:

पारले इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईपीकेएल) के पहले सीजन के दूसरे चरण में शनिवार को पहला मुकाबला चेन्नई चैलैंजर्स और मुम्बई चे राजे टीमो के बीच खेला गया, जिसमें मुम्बई चे राजे टीम ने पिछड़ने के बावजूद अंतिम समय में बेहतरीन खेल दिखाते हुए 32-28 से जीत हासिल की. मैच का पहला क्वार्टर 7-7 की बराबरी पर समाप्त हुआ. दूसरे क्वार्टर में हालांकि चेन्नई ने 8 जबकि मुम्बई ने पांच अंक बटोरे. तीसरा क्वार्टर एक बार फिर 7-7 की बराबरी पर छूटा लेकिन चौथे क्वार्टर में 6 के बदले 13 अंक लेकर मुम्बई ने बाजी मार ली.

दोनों टीमें जोन-बी में शामिल हैं और अपना छठा मैच खेल रही थीं. चेन्नई को दो मैचों में जीत मिली है जबकि तीन में हार जबकि उसका एक मैच टाई रहा है. पांच अंकों के साथ यह टीम अपने जोन में तीसरे स्थान पर है. दूसरी ओर, मुम्बई की टीम को छह में से दूसरी जीत मिली है जबकि उसका दो मुकाबला टाई रहा है. उसके खाते में छह अंक हो गए हैं और वह तालिका में तीसरे से दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. पहला क्वार्टर 7-7 की बराबरी पर समाप्त हुआ. दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर हुई. शुरुआत 2-2 से हुई और फिर 4-4 तक स्कोर गया. इसके बाद स्कोर 5-5, 6-6 और फिर 7-7 के स्कोर पर रुक गया.

ये भी पढ़ें- World Cup 2019: स्टीव स्मिथ का शानदार शतक, अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया

दूसरे क्वार्टर में मुम्बई की टीम ने बेहतर खेल दिखाया और आठ अंक बटोरे जबकि चेन्नई ने पांच अंक जुटाए. चेन्नई ने एक अंक लेकर इस क्वार्टर की शुरुआत की लेकिन मुम्बई ने अगले ही पल बराबरी कर ली. इसके बाद फिर चेन्नई आगे निकल गई और 13-9 की बढ़त बना ली. मुम्बई ने भी दम दिखाया और स्कोर 14-12 कर दिया लेकिन इस क्वार्टर के अंत में एक अंक लेकर मुम्बई ने तीन अंकों की बढ़त के साथ हाफ टाइम में प्रवेश किया. प्रतिस्पर्धा तीसरे क्वार्टर में भी जारी रही और चेन्नई की टीम ने अपने पांच अंकों की बढ़त को बनाए रखते हुए 22-17 की लीड ले थी लेकिन अंतिम पलों में मिले दो अंकों ने मुम्बई को मैच में वापस ला दिया.

तीसरे क्वार्टर के बाद चेन्नई की टीम 22-19 से लीड कर रही थी. इस क्वार्टर में दोनों टीमों को 7-7 अंक मिले. चौथा क्वार्टर चेन्नई के लिए अच्छा रहा क्योंकि उसने मुम्बई को ऑलआउट कर अपने खाते में चार अंक डाले और 26-21 की बढ़त हासिल कर ली लेकिन इसके बाद मुम्बई ने भी हिसाब बराबर करते हुए लगातार पांच बटोरे और 26-26 की बराबरी पर आ गया. इसके बाद दो अंक लेकर मुम्बई ने मैच में पहली बार बढ़त हासिल की और फिर तीन और अंक लेकर उसे 31-26 से मजबूत भी कर लिया. चेन्नई ने वापसी की कोशिश की लेकिन वह नाकाम रही.