News Nation Logo

IPKL: बैंगलोर राइनोस ने हरियाणा हीरोज को 47-41 से हराया, देखना पड़ा लगातार तीसरी हार का मुंह

इसके बाद बैंगलोर को एक अंक और मिला लेकिन हरियाणा ने दूसरे सुपर टैकल के साथ स्कोर 18-18 से बराबर कर लिया लेकिन बैंगलोर ने हरियाणा को आउट कर दूसरे क्वार्टर की समाप्ति 24-18 के साथ की.

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 18 May 2019, 09:25:10 AM
image courtesy: iipklofficial/ twitter

पुणे:  

बैंगलोर राइनोज टीम ने दूसरे और तीसरे क्वार्टर में अपने बैंहतरीन खेल की बदौलत शुक्रवार को बालेवाड़ी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए पारले इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईपीकेएल) के पहले संस्करण के मुकाबले में हरियाणा हीरोज को 47-41 के अंतर से हरा दिया. पहला क्वार्टर जबरदस्त रहा था और दोनों टीमें 11-11 की बराबरी पर थीं लेकिन बैंगलोर ने दूसरे क्वार्टर में 13-7 और फिर तीसरे क्वार्टर में 13-7 की जीत के साथ मुकाबले में जबरदस्त वापसी की. चौथा क्वार्टर रोचक रहा लेकिन तीसरे क्वार्टर में ही बैंगलोर ने अपनी दूसरी जीत के लायक बढ़त बना ली थी. चौथे क्वार्टर में दोनों टीमों ने 16-16 अंक बनाए. बैंगलोर के लिए अरुमुगम ने 14 अंकों के साथ सुपर 10 पूरा किया.

जोन-ए के इस मुकाबले में हरियाणा ने शानदार वापसी करते हुए पहले क्वार्टर का स्कोर 11-11 से बराबर किया. वह एक समय 3-11 से पीछे थी लेकिन उसने दो अंक लेते हुए 5-11 का स्कोर हासिल किया और फिर सतनाम के सुपर रेड की मदद से स्कोर 8-11 कर दिया. बैंगलोर की टीम बैंबस नजर आई और हरियाणा ने उसे ऑलआउट कर 11-11 की बराबरी के साथ यह क्वार्टर समाप्त किया. लम्बेबैं समय से अंकों के लिए तरस रही बैंगलोर की टीम को दूसरे क्वार्टर में डिफेंडरों ने एक अंक दिलाया. स्कोर 12-13 हो चुका था. इसी बीच, अरुमुगम ने दो अंक लेते हुए अपनी टीम को 14-13 से आगे कर दिया. इसके बाद बैंगलोर ने तीन और अंक जुटाए और स्कोर 17-13 कर लिया.

ये भी पढ़ें- भारत के इस खिलाड़ी पर लगे दहेज और शोषण के संगीन आरोप, पत्नी ने सुनाई दर्दभरी दास्तां

इसी बीच, हरियाणा को एक अंक मिला और फिर उसने सुपर टैकल के साथ स्कोर 16-17 कर लिया. इसके बाद बैंगलोर को एक अंक और मिला लेकिन हरियाणा ने दूसरे सुपर टैकल के साथ स्कोर 18-18 से बराबर कर लिया लेकिन बैंगलोर ने हरियाणा को आउट कर दूसरे क्वार्टर की समाप्ति 24-18 के साथ की. तीसरे क्वार्टर में बैंगलोर की टीम ने अपना जलवा दिखाया और हरियाणा को ऑलआउट करते हुए 33-20 की बढ़त हासिल कर ली. इससे ठीक पहले, बैंगलोर ने सुपर रेड किया था. इसके बाद बैंगलोर ने दो अंक और लिए फिर हरियाणा को बड़ी देर बाद दो अंक और मिले और स्कोर 22-35 हो गया. हरियाणा ने वापसी की कोशिश करते हुए एक अंक और जुटाया. तीसरे क्वार्टर की समाप्ति बैंगलोर के पक्ष में 37-25 के साथ हुई.

चौथे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच जोरदार टक्कर हुई. हरियाणा ने वापसी की भरपूर कोशिश की लेकिन अंकों का अंतर बड़ा होने के कारण उसे सफलता नहीं मिल सकी और वह अंतत: इस सीजन में लगातार तीसरी हार को मजबूर हुई. हरियाणा की टीम ने इस क्वार्टर में 14 अंक लेकर हालांकि दूसरे और तीसरे क्वार्टर की भरपाई करने की कोशिश की लेकिन उसने बैंगलोर को भी काफी अंक दे दिए. दोनों टीमों का यह तीसरा मैच था.

ये भी पढ़ें- World Cup 2019: वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को बोरियों में भरकर मिलेंगे पैसे, ICC देगा इतनी इनामी राशि

हरियाणा की टीम को तीनों मैचों में हार मिली है. दूसरी ओर, बैंगलोर की टीम को एक दो में जीत मिली है और एक में हार. हरियाणा को उद्घाटन मुकाबले में मेजबान पुणे प्राइड ने 43-34 से हराया था. इसके बाद उसका सामना पांडिचेरी प्रीडेटर्स से हुआ, जिसमें उसे 52-28 से करारी शिकस्त मिली. बैंगलोर ने अपने पहले मैच में पांडिचेरी को 39-32 से हराया था लेकिन पुणे प्राइड के हाथों उसे दूसरे मैच में 29-32 से हार मिली थी.

First Published : 18 May 2019, 09:25:10 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.