logo-image

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आगे आया भारतीय ओलंपिक संघ, दान किए 71 लाख रुपये

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 71,14,002 रुपये का योगदान दिया है.

Updated on: 03 Apr 2020, 04:50 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन की वजह से देश के करोड़ों लोगों पर एक वक्त की रोटी का भी संकट आ टूटा है. इसके अलावा कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे देश के डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ के लिए सुरक्षा उपकरणों की भारी कमी है. लिहाजा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से आर्थिक मदद की अपील की है. प्रधानमंत्री की इस अपील पर देश की बड़ी-बड़ी हस्तियों के साथ-साथ आम जनता भी मदद के लिए आगे आ रही है.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के मरीजों के लिए टोक्यो खेल गांव को बनाया जा सकता है अस्पताल

आईओए ने दान किए कुल 71,14,002 रुपये

इसी कड़ी में भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 71,14,002 रुपये का योगदान दिया है. इसके साथ ही आईओए ने सभी राष्ट्रीय खेल महासंघों, राज्य ओलंपिक संघों और अन्य महासंघों तथा निकायों का भी आभार व्यक्त किया है, जिन्होंने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना समर्थन और योगदान दिया है. बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के अब तक 2000 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि 53 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड का एजबेस्टन स्टेडियम बनेगा कोरोना वायरस टेस्टिंग सेंटर

बीसीसीआई ने दान किए थे 51 करोड़

आईओए ने एक बयान में कहा, "इस चुनौतीपूर्ण समय में राष्ट्र की जरूरतों का समर्थन करने के लिए ओलंपिक परिवार का एक साथ आना, एक बार फिर से हमारे विश्वास को मजबूत करता है कि हम हमेशा खेल की सेवा करने और राष्ट्र को गौरवान्वित करने के लिए मजबूत बनते रहेंगे." आईओए के अलावा हॉकी इंडिया और अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने 25-25 लाख रुपये जबकि बीसीसीआई ने 51 करोड़ रुपये का योगदान दिया है.