News Nation Logo

त्यागराज स्टेडियम में हुआ इंटर मिनिस्ट्री, बार एंड बेंच बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन

Madhurendra Kumar | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 18 Sep 2022, 10:44:11 PM
Inter Ministry Bar And Bench Badminton Championship

Inter Ministry Bar And Bench Badminton Championship (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

अंतर मंत्रालय, बार और बेंच बैडमिंटन चैंपियनशिप प्रतियोगित नई दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में खेली गई. इस प्रतियोगिता में सुप्रीम कोर्ट के जजों, वकीलों, भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों के सरकारी अधिकारियों सहित अन्य लोगों ने हिस्सा लिया. दो दिवसीय प्रतियोगिता की शुरुआत 17 सितंबर को हुई थी. जिसका आखिरी दिन आज संपन्न हुआ. एक सेमीफाइनल में विदेश मंत्रालय की टीम का प्रतिनिधित्व डॉ. संजय कुमार और श्री सत्येन रॉय ने किया. जो बार एसोसिएशन ऑफ दिल्ली टीम के खिलाफ खेली गई. जिसका प्रतिनिधित्व श्री आशीष कपूर और दिनेश रोहिल्ला ने किया.

आपको बता दें कि इससे पहले के मैच में विदेश मंत्रालय की श्रीमती पुष्पा कुमार और रेणु यादव ने बार एसोसिएशन की श्रीमती प्रज्ञा बघेल और भारती उपाध्याय के खिलाफ खेला था. दो दिवसीय कार्यक्रम 18 सितंबर को दिल्ली के त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में संपन्न हुआ. इस दौरान केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री श्री किरन रिजिजू और केंद्रीय विदेश मंत्री श्री एस जयशंकर और केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री श्री अनुराग सिंह शामिल हुए. 

इस आयोजन की कल्पना पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ियों ने कानून और न्याय मंत्रालय और फिट इंडिया के साथ साझेदारी में की थी. सभी के लिए एक नया फिटनेस बेंचमार्क स्थापित करते हुए, फिट इंडिया मिशन अपनी तरह की पहली इंटर मिनिस्ट्री, बार एंड बेंच बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए कानून और न्याय मंत्रालय के साथ जुड़ जाएगा, जिसमें मंत्रियों, न्यायाधीशों और वकीलों सहित अन्य लोगों की भागीदारी होगी. 

इस आयोजन के बारे में बोलते हुए शीर्ष अधिकारी कहते हैं कि फिट इंडिया मूवमेंट के माध्यम से फिटनेस के बारे में जागरूकता पैदा करने के हमारे माननीय प्रधानमंत्री की दृष्टि ने मुझे इस आयोजन की अवधारणा के लिए प्रेरित किया, जो सभी क्षेत्रों के लोगों को खेल और फिटनेस गतिविधियों को लेने के लिए प्रोत्साहित कर सके. 

इस आयोजन में कानूनी उद्योग के कई जाने-माने चेहरे जैसे श्री तुषार मेहता, सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया, जस्टिस विक्रम नाथ, श्री विकास सिंह, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, डॉ अंजू राठी राणा,  संयुक्त सचिव, कानून और न्याय मंत्रालय, श्री सिंघी, डालमिया भारत लिमिटेड के एमडी और सीईओ सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे. 

First Published : 18 Sep 2022, 10:43:02 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.