News Nation Logo
Banner

Indonesia Open में खिताब जीतने के इरादे से उतरेंगे पीवी सिंधु, श्रीकांत

पीवी सिंधु (PV Sindhu) साथ ही मौजूदा सत्र में खिताब के सूखे को भी खत्म करने की कोशिश करेंगी. यह भारतीय खिलाड़ी पिछले साल दिसंबर में विश्व टूर फाइनल्स में स्वर्ण पदक जीतने के बाद कोई खिताब नहीं जीत पाई है.

BHASHA | Updated on: 16 Jul 2019, 02:50:29 PM
Indonesia Open में खिताब जीतने के इरादे से उतरेंगे सिंधु, श्रीकांत

Indonesia Open में खिताब जीतने के इरादे से उतरेंगे सिंधु, श्रीकांत

नई दिल्ली:

एक महीने के ब्रेक के बाद तरोताजा महसूस कर रही ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु (PV Sindhu) मंगलवार से यहां शुरू हो रहे 12,50,000 डॉलर इनामी इंडोनेशिया ओपन बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी. पीवी सिंधु (PV Sindhu) साथ ही मौजूदा सत्र में खिताब के सूखे को भी खत्म करने की कोशिश करेंगी. यह भारतीय खिलाड़ी पिछले साल दिसंबर में विश्व टूर फाइनल्स में स्वर्ण पदक जीतने के बाद कोई खिताब नहीं जीत पाई है. पीवी सिंधु (PV Sindhu) मौजूदा सत्र के छह टूर्नामेंटों में एक बार भी महिला एकल के फाइनल में नहीं पहुंची जबकि सिर्फ दो बार सेमीफाइनल में जगह बना पाई.

पांचवीं वरीय भारतीय पीवी सिंधु (PV Sindhu) अपने अभियान की शुरुआत बुधवार को जापान की अया ओहोरी के खिलाफ करेंगी. क्वार्टर फाइनल में हालांकि पीवी सिंधु (PV Sindhu) का सामना जापान की नोजोमी ओकुहारा से हो सकता है. मलेशिया मास्टर्स के साथ इस साल खिताब जीतने वाली एकमात्र भारतीय खिलाड़ी साइना नेहवाल कई चोटों से जूझ रही हैं और इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगी.

और पढ़ें: क्रिकेट विश्व कप जीतने के बाद इंग्लैंड के नाम हुआ यह खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाला पहला देश बना

पुरुष एकल में दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत (Kidambi Shrikant) जापान के केंता निशिमोतो के खिलाफ अपनी फार्म और फिटनेस को परखेंगे. किदांबी श्रीकांत (Kidambi Shrikant) को सुदिरमन कम से पहले घुटने में चोट लग गई थी.. किदांबी श्रीकांत (Kidambi Shrikant) इस साल इंडिया ओपन के फाइनल में पहुंचे थे और इस टूर्नामेंट में एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे जहां 2017 में उन्होंने खिताब जीता था.

स्विस ओपन के फाइनल में पहुंचे बी साई प्रणीत को पहले दौर में हांगकांग के वोंग विंग की विन्सेंट का सामना करना है जबकि एचएस प्रणय के सामने चीन के दूसरे वरीय शी युकी की कड़ी चुनौती है. अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी का सामना पहले दौर में विवियन हू और याप चेंग वेन की मलेशिया की जोड़ी से होगा जबकि सात्विक साईराज रंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी को भी गोह जे फेइ और नूर इजुद्दीन की मलेशिया की जोड़ी से भिड़ना है.

और पढ़ें: ICC ODI Rankings: आईसीसी रैंकिंग में विराट कोहली-जसप्रीत बुमराह नं 1, देखें लिस्ट

प्रणव जैरी चोपड़ा और सिक्की की मिश्रित युगल जोड़ी अपने अभियान की शुरुआत रोबिन टेबलिंग और सेलेना पिएक की नीदरलैंड की जोड़ी के खिलाफ करेगी.

First Published : 15 Jul 2019, 10:06:01 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.