logo-image

कोरोना वायरस के कारण बैडमिंटन चैम्पियनशिप से हटी भारतीय महिला टीम

भारत ने कोरोना वायरस (coronavirus) संक्रमण से डर के चलते शुक्रवार को अपनी महिला बैडमिंटन टीम को आगामी बैडमिंटन एशिया चैम्पियनशिप को हटा लिया है लेकिन पुरूष टीम मनिला में होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेगी.

Updated on: 07 Feb 2020, 11:03 PM

दिल्ली:

भारत ने कोरोना वायरस (coronavirus) संक्रमण से डर के चलते शुक्रवार को अपनी महिला बैडमिंटन टीम को आगामी बैडमिंटन एशिया चैम्पियनशिप को हटा लिया है लेकिन पुरूष टीम मनिला में होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेगी. भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) ने 11 से 16 फरवरी तक चलने वाली प्रतियोगिता के लिये दूसरे स्तर की टीम की घोषणा की थी लेकिन पुरूष टीम में विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदकधारी बी साई प्रणीत जैसे खिलाड़ी मौजूद थे.

बाई ने बयान में कहा, ‘कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते स्वास्थ्य संबंधित खतरे की आंशका के कारण महिला टीम आगामी बैडमिंटन एशियाई चैम्पियनशिप में नहीं भाग लेगी जो 11 से 16 फरवरी तक फिलीपींस के मनिला में खेली जायेगी.’

और पढ़ें:Ind Vs NZ: लय में लौटी न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत की राह पर लौटने उतरेगी टीम इंडिया

बाई के महासचिव अजय कुमार सिंघानिया ने कहा, ‘बाई ने मौजूदा हालात की ये चिंतायें बैडमिंटन एशिया से साझा कि क्या ऐहतियाती कदम उठाये जा रहे हैं. बीए से आश्वासन मिलने के बाद बाई ने भारतीय टीम से बात की तो पुरूष टीम ने यात्रा करने पर सहमति जता दी और अपनी भागीदारी की पुष्टि की. हालांकि महिला टीम के खिलाड़ियों और उनके माता पिता की चिंताओं के बाद उसे हटाने का फैसला किया.'

इसे भी पढ़ें:U19 World Cup: टीम इंडिया से मिली करारी हार के बाद नाराज दिखे शोएब अख्तर, PCB को दी ये सलाह

ओलंपिक क्वालीफिकेशन के चलते साइना नेहवाल और पीवी सिंधू ने इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला किया था जिससे टीम की अगुआई युवा शटलर अस्मिता छालिहा और मालविका बंसोद कर रही थीं. पुरूष टीम नौ फरवरी को मनिला के लिये रवाना होगी.