News Nation Logo
Banner

खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेलों से नई प्रतिभाएं उभर कर सामने आएंगी: रानी रामपाल

भुवनेश्वर में 22 फरवरी से एक मार्च तक होने वाले पहले खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेलों में पुरुष और महिला वर्ग में आठ-आठ टीमें खिताब के लिए भिड़ेंगी.

Bhasha | Updated on: 13 Feb 2020, 06:19:54 PM
रानी रामपाल

रानी रामपाल (Photo Credit: https://twitter.com/imranirampal)

नई दिल्ली:

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी का मानना है कि आगामी खेल इंडिया विश्वविद्यालय खेलों से देश भर में नई खेल प्रतिभा को सामने लाने में मदद मिलेगी. हाल में देश का चौथा सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से नवाजी गई 25 साल की रानी से सरकार की पहल की सराहना करते हुए कहा कि भविष्य में देश को इससे काफी फायदा मिलेगा.

ये भी पढ़ें- टी20 विश्व कप में 1983 का कारनामा दोहरा सकती है भारतीय महिला क्रिकेट टीम: कोच

रानी ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेल युवा मामलों और खेल मंत्रालय की शानदार पहल है. उन्होंने सबसे पहले खेलो इंडिया युवा खेल शुरू किए और अब खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेल, अगर आप वैश्विक परिदृश्य में देखें तो ये शानदार हैं.’’

ये भी पढ़ें- अदालत ने सट्टेबाज संजीव चावला को 12 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

उन्होंने कहा, ‘‘अन्य देशों में अधिकतर खिलाड़ी किसी ना किसी प्रारूप में विश्वविद्यालय स्तर पर खेलने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलते हैं और अब भारत में भी इसी तरह की रणनीति लागू होने के बाद, हमें विश्वविद्यालय स्तर पर और अधिक प्रतिभावान खिलाड़ी मिलेंगे, उसी तरह जैसे खेल इंडिया युवा खेलों से हमें प्रतिभावान युवा खिलाड़ी मिल रहे हैं.’’

ये भी पढ़ें- NZ vs IND: टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा और केएल राहुल, विराट कोहली की टेंशन बढ़ी

भुवनेश्वर में 22 फरवरी से एक मार्च तक होने वाले पहले खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेलों में पुरुष और महिला वर्ग में आठ-आठ टीमें खिताब के लिए भिड़ेंगी. पंजाब विश्वविद्यालय से अंग्रेजी में एमए कर रही रानी ने कहा कि वह अपने विश्वविद्यालय की टीम का समर्थन कर रही हैं.

First Published : 13 Feb 2020, 06:19:54 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो