logo-image

भारतीय महिला हॉकी टीम ने दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराया

पहले क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर चूकने के बाद भारत ने 20वें मिनट में फील्ड गोल पर बढ़त बनाई. भारत की बढ़त नवनीत ने 40वें मिनट में दोगुनी कर दी.

Updated on: 21 May 2019, 10:55 AM

जिंचियोन:

भारतीय महिला हॉकी टीम ने तीन मैचों की द्विपक्षीय श्रृंखला के पहले मैच में मेजबान दक्षिण कोरिया को 2-1 से हरा दिया. युवा स्ट्राइकर लालरेम्सियामी ने 20वें और नवनीत कौर ने 40वें मिनट में गोल दागे. दक्षिण कोरिया के लिए शिन हेजेयोंग ने 48वें मिनट में गोल किया. इस साल की शुरूआत में स्पेन और मलेशिया के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम की शुरूआत मजबूत रही.

ये भी पढ़ें- इंडियन ओपन मुक्केबाजी: 10 भारतीय खिलाड़ियों ने पक्का किया पदक, सेमीफाइनल में टकरा सकती है मेरीकॉम और निखत

पहले क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर चूकने के बाद भारत ने 20वें मिनट में फील्ड गोल पर बढ़त बनाई. भारत की बढ़त नवनीत ने 40वें मिनट में दोगुनी कर दी. दक्षिण कोरिया को मैच में पांच पेनल्टी कार्नर मिले और आखिरी क्वार्टर में पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिनमें से 48वें मिनट में एक ही पर गोल हो सका.

ये भी पढ़ें- तो क्या विश्व कप खेलकर संन्यास लेने के बाद ये काम करेंगे महेंद्र सिंह धोनी, वायरल हुआ वीडियो

भारतीय गोलकीपर सविता ने शानदार प्रदर्शन किया. भारत के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने कहा, ''यह हमारा पहला मैच था, और रिजल्ट अच्छा रहा. हम अपने प्रदर्शन और बेहतर कर सकते हैं. हमने कुछ नए प्रयोग किए और उन पर हमारी टीम खरी उतरी.'' भारत को अब बुधवार को सीरीज का दूसरा मैच खेलना है.